skip to content

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन थीं सोनाली फोगाट

Bihari News

बीजेपी की नेता और टिकटॉक स्टार Sonali Phogat की पिछले महीने रहस्यम तरीके से मौत हो गई थी. हालांकि इस बात का खुलासा हो गया है कि सोनाली की मृत्यु कैसे हुई थी. हालांकि इस पूरे प्रकरण में जो एक बात सामने निकलकर आ रही है उसमें यह बताया जा रहा है कि उनकी संपत्ति का मामला सामने आ रहा है. मीडिया में चल रही खबरों की माने तो उनके पास 110 करोड़ी की संपत्ति है. “अमर उजाला” में छपी एक खबर के अनुसार यह बताया जा रहा है कि सोनाली फोगाट के जेठ कुलदीप फोगाट ने बताया है कि सोनाली के पति संजय के हिस्से में करीब 13 एकड़ जमीन है. जिसमें 6 एकड़ में फार्म हाउस व रिजॉर्ट है, बता दें कि यह फॉर्म हाउस सिरसा रोड एवं राजगढ़ रोड बाईपास के पास के पास ढंढूर गांव के पास यह जमीन है जिसकी किमत 7 से 8 करोड़ बताई जा रही. साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि उनके पास जीतनी जमीन है उस जमीन की कुल किमत करीब 96 करोड़ रुपये हैं. इसके अलावा रिजॉर्ट की कीमत करीब 6 करोड़ रुपया बताया जा रहा है. इसके साथ ही संत नगर में करीब तीन करोड़ का आवास व दुकान है. इन सब के अलावा यह भी बताया जा रहा है कि सोनाली के पास स्कॉर्पियों सहित तीन गाड़ियां है. इसके साथ ही परिवार के लोग यह भी बता रहे हैं कि सोनाली के पास दो फ्लैट भी है. हालांकि इन फ्लैट के कागजात अभी परिवार के लोगों के पास नहीं है. सोनाली की संपत्ति को लेकर परिजनों का कहना है कि इसके पास 110 करोड़ से अधिक की संपत्ति इनके पास है.

वहीं अगर हम “आज तक” न्यूज की छपी खबर को देखें तो 2019 Haryana Assembly Elections में सोनाली को बीजेपी की तरफ से आदमपुर सीट से टिकट दिया गया था. उस चुनाव में सोनाली ने अपनी तरफ से जो संपत्ति का जिक्र किया था उसमें उन्होंने आयोग को बताया है कि जमीनें, कैसश अकाउंट में 5,11,640 रुपये जमा थे. इसके अलावा 50 तोला सोना समेत 19 लाख 25 रुपये के गहने भी थे. उस दौरान दिए गए हलफनामे में यह बताया कि उस दौरान उसके पास कोई बी कार नहीं थी. ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि सोनाली के पास इतने पैसे आए कहां से और वह कमाती कहां से हैं. बता दें कि सोनाली के पास कमाई का जरिया एक तो एक्टिंग है तो वहीं दूसरा खेती है. बता दें कि वह एक फिल्म के लिए सोनाली 20 से 25 लाख रुपये चार्ज करती थी. जब वह बिग बॉस में थी तो एक एपिसो़ड के लिए 80 हजार रुपये चार्ज करती थी.

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो आरोपी सधीर भी इस फ्लैट में रहता था, सुधीर ने प्लैट लेते समय वहां लोगों को सोनाली को अपनी पत्नी बताया था, गोवा पुलिस ने जब सुधीर से पूछताछ की थी तो उसने बताया कि फ्लैट किराए पर लने के लिए उसने सोनाली को पत्नी बताया था. ऐसे में यह भी कहा जा रहा है कि सोनाली का सहयोगी सुधीर सांगवान सोनाली के नाम पर अवैध वसूली का नेटवर्क भी चला रहा था. कहा तो यह भी जा रहा है कि सोनाली और पुलिस के नाम पर कई लोगों को लाखों का चूना भी लगाया था. बताया जा रहा है कि क्रिएटिव एग्रीटेक के नाम पर एक फर्म बनाया गया था. जिसमें किसानों को कृषि लोन के नाम पर ठगी किया जाता था. इसके साथ ही बैंक से सस्ता कर्ज देने तो कभी बैंक से सस्ता कर्ज देने तो कभी सब्सिडी के नाम पर ठगी की गई और जब लोग पैसे की मांग करते थे तो पुलिस की धमकी देता था.

Leave a Comment