Placeholder canvas

NZ vs IND: सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंदों में ठोका टी20 करियर का दूसरा शतक, 200 से उपर का रहा स्ट्राइक रेट

Bihari News

सूर्यकुमार यादव के तेज के आगे न्यूजीलैंड के गेंदबाज बेबस नजर आए। भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था मगर दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव नामक तूफान से न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का सामना हुआ। T20 क्रिकेट मे स्काई का गोल्डन फॉर्म जा रही है, माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल मैदान पर सूर्या ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी और अपने टी20 करियर का दूसरा शतक ठोक डाला। जिसकी बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 रनों का लक्ष्य न्यूजीलैंड के सामने रखा है। स्काई ने 2022 में टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1100 रन भी पूरे कर लिए है। मजे की बात तो देखिए की कोई अन्य खिलाड़ी 1000 रन तक भी नहीं पहुंच पाया है। उनका अदभुत फॉर्म भारत को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक भी ले गया था। स्काई का स्ट्राइक रेट हमेसा 200+ ही होता हैं वह इसी तरह से खेलते रहे तो बहुत जल्द सारे रिकॉर्ड को अपनी जेब में रखकर चलेंगे।

मैच की बात करे तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ईशान किशन और पंत ने भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी की शुरुआत की। ऋषभ पंत 6 रन बनाकर आउट हो गए। फिर मैदान पर आए सूर्या दादा ने अपने खेल शुरू किया और सिर्फ 49 गेंदों में ही शतक ठोक डाला। विराट कोहली को गैरमौज्दगी में उनको तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला जिसे स्काई शतक लगाकर खूब भुनाया। अंत में सूर्यकुमार यादव 51 गेंदों में 111 रन की पारी खेलकर नाबाद रहे। सूर्या ने इस दौरान 217.65 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 11 चौके और 7 छक्के लगाए। भारतीय टीम 200 रनों के करीब बढ़ रही थी मगर एक छोर से विकेट गिरने का सिलसिला रुक नहीं रहा था। तेज गेंदबाज टिम साउदी ने 20वें ओवर में हैट्रिक लेकर भारत की 200 रनों से पहले ही रोक लिया। टीम इंडिया 191 रनों का स्कोर खड़ा कर पाई हैं। भारत इस मैच को अच्छी गेंदबाजी करके जीतना चाहेगी।

रोहित के रिकॉर्ड के बराबर पहुंचे सूर्यकुमार यादव

स्काई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा शतक लगाने के बाद हिट मैन रोहित शर्मा के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। साल 2018 में रोहित शर्मा ने एक साल में दो टी 20 शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। जिसे सूर्यकुमार यादव ने भी अब हासिल कर लिया है। स्काई ने इसी साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ा था अब आज न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने अपने करियर का दूसरा शतक ठोक कर ये मुकाम हासिल किया है।

विराट कोहली ने की सूर्या की तारीफ

Leave a Comment