skip to content

‘दुनिया में सिर्फ एक ही मिस्टर 360 है’, SKY के बयान पर AB ने दिया जवाब

Bihari News

सूर्यकुमार यादव ने जबसे इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा है उन्होंने सनसनी मचा दी है हर कोई बस उनके नाम के आगे 360 डिग्री जोड़ने में लगा हुआ है। एक समय था जब भारत मिडिल ऑर्डर में जूझता हुआ नजर आता था मगर सूर्या के चार नंबर पर बैटिंग करने से जो भारतीय टीम 150 से 160 रन बना पाती थी अब वह 180 से 190 रन का टारगेट आराम से बना रही है सूर्यकुमार यादव सिर्फ रन ही नहीं बनाते हैं बल्कि बुलेट ट्रेन की रफ्तार से उनकी पारी दौड़ती है। जहां अन्य बल्लेबाज 140 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो वही सूर्या का स्ट्राइक रेट 250 का होता है स्काई मैदान के उन क्षेत्रों में शॉट लगाते हैं जहां फील्डर को लगाना भी मुमकिन नहीं होता। वह मैदान के उन क्षेत्रों को टारगेट करते हैं जिन पर उन्हें अधिक से अधिक रन मिल सके साथ ही कैच आउट होने का खतरा बेहद कम हो, वह सिंगल-डबल से ज्यादा चौकों और छक्कों में विश्वास करते हैं महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भी उनकी इस कला को देखकर अचंभित रह गए और उनकी तारीफ में कुछ अनमोल बाते बोली।

T20 वर्ल्ड कप में भी सूर्यकुमार यादव गजब का फॉर्म दिखा रहे हैं सूर्यकुमार यादव एक दो मैच नहीं लगभग हर मैच में गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं। उनकी 360 डिग्री खेल ने केवल भारतीय फैंस को ही नहीं बल्कि दुनिया में हर क्रिकेट प्रेमी को अपना दीवाना बना लिया है। अब तक T20 वर्ल्ड कप में स्काई के बल्ले से 225 रन निकल चुके हैं। उन्होंने अपनी धारदार फॉर्म का नजारा जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को भी दिखाया और मात्र 23 गेंदों पर 61 रन ठोक डाले। उन्होंने ऐसे अद्भुत शॉट लगाए जिसके बाद उनकी तुलना एक बार फिर 360 डिग्री बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से होने लगी। इस बार सूर्यकुमार यादव ने भी अपनी तुलना एबी डीविलियर्स से किए जाने पर टिप्पणी की है। SKY ने दिल छूने वाला जवाब दिया और कहा, “दुनिया में बस एक ही 360 डिग्री खिलाड़ी है और मैं उनके जैसा खेलने की कोशिश कर रहा हूं।”

सूर्यकुमार यादव का जवाब देखते ही देखते वायरल हो गया जिसके बाद इस पर एबी डी विलियर्स ने भी टिप्पणी की और कहा “आप भी वहां पर तेजी से आ रहे हो, आप आज बहुत अच्छा खेले”

सूर्यकुमार यादव की आतिशी पारी की बदौलत भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और 10 अक्टूबर को एडिलेड के मैदान में इंग्लैंड से दो-दो हाथ करेगी। इस मुकाबले में भी हमें स्काई की आतिशबाजी का इंतजार रहेगा।

Leave a Comment