skip to content

रोहित शर्मा के फैन को भरना पड़ा भारी भरकम जुर्माना, जाने पूरा मामला

Bihari News

भारत में क्रिकेट को एक धर्म की तरह माना जाता है वहीं टीम इंडिया में खेलने वाले खिलाड़ियों को भगवान कर दर्जा दिया जाता है। कई बार फैंस बेकाबू हो जाते हैं और ऐसी हरकत कर बैठते हैं जो उन्हें नहीं करनी चाहिए भारत और जिंबाब्वे के बीच हुए मैच में भी रोहित शर्मा के फैन ने ऐसी हरकत कर दी जिसके कारण उसे भारी भरकम जुर्माना चुकाना पड़ा दरअसल फैन अपने चहेते स्टार रोहित शर्मा से मिलने के लिए सिक्योरिटी तोड़कर मैदान में घुस गया जिसके बाद मैदान पर मौजूद से गार्ड्स ने उसे पकड़ लिया। फैंस को ऐसा कदापि नहीं करना चाहिए। जिससे खेल के साथ-साथ खिलाड़ियों को और मैदान पर मौजूद सिक्योरिटीज को तकलीफ हो।

फैन पर लगा 6.50 लाख का जुर्माना

बीते दिन भारत और बीते दिन भारत और जिंबाब्वे के बीच सुपर 12 का अंतिम मैच खेला गया इस मैच के दौरान एक युवा फैन सिक्योरिटी को चख्मा देकर मैदान में घुस गया। फैन हाथ में तिरंगा लेकर सीधे मैदान में खड़े रोहित शर्मा की तरफ दौड़ा मगर वह उन तक पहुंच पाता इससे पहले ही सिक्योरिटी गार्ड ने डाइव लगाकर उस लड़के को जमीन में गिरा दिया। साथ ही और जबरदस्ती खींचकर मैदान से बाहर ले जाने लगे। लेकिन तभी रोहित शर्मा ने गार्ड्स को आराम से लड़के को बाहर ले जाने को कहा। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा हैं वीडियो में नन्हे फैन को रोते हुए भी देखा जा सकता हैं यह वाक्या दूसरी पारी यानी जिम्बाब्वे की बैटिंग के 17 वें ओवर में हुआ। इस दौरान खेल को भी रोकना पड़ा। अब खबर आ रही है इस फैन को अपनी इस भूल की कीमत लाखों में चुकानी पड़ेगी। मैच में बाधा डालने के लिए मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम ने इस फैन पर 6.50 लाख रुपये का जुर्माना ठोका है।

https://twitter.com/cricket_katta11/status/1589259687949926401?t=8CkNNy3oRRzabtXu1mX0aA&s=19

नियमों के अनुसार भी अगर सिक्योरिटी ब्रेक होने की घटना बार बार होती है तो उस ग्राउंड को माइनस प्वॉइंट दिया जाते है। ऐसे में मैदानों का अपनी सिक्योरिटी बेहद टाइट रखनी होती है साथ ही ऐसी सजा भी देनी होती है जिससे लोग इस तरह के कृत करने से घबराए। अगर 3 बार सिक्योरिटी ब्रेक होती है तो वह मैदान बैन भी किया जा सकता है। आपको बता दे यह मैच भारत ने 71 रनों से जीत लिया था इस मैच में सूर्याकुमार यादव 61 रनों की अद्भुत पारी खेलने के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। भारत अब 10 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी।

Leave a Comment