skip to content

टी20 वर्ल्ड कप में पिछली बार के मुकाबले हुए ये 6 बदलाव, इन खिलाड़ियों को नही मिला मौका

Bihari News

टी20 वर्ल्ड कप की शुएउआत जल्द ही होने वाली हैं. बता दे कि इसकी शुरुवात 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेली जाएगी. इस मैच को लेकर भारतीय टीम के द्वारा 15 सदस्यीय स्क्वॉड टीम की घोषणा कर दी गयी हैं. 15 सदस्यीय स्क्वॉड भारतीय टीम में जसप्रीत पटेल और हर्षल पटेल की वापसी भी कर दी गयी हैं. जुनकी रबिन्द्र जडेजा को इस स्क्वॉड में शामिल नही किया गया हैं. जानकारी के अनुसार जडेजा की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया गया हैं. वहीं अगर हम पिछले वर्ल्ड कप की बात करें तो भारतीय टीम लीग स्टेज में वर्ल्ड कप की दौर से बाहर हो गयी थी. इसी को देखते हुए टीम इंडिया ने इस बार कई अलग-अलग प्रयोग किये हैं और परफेक्ट इलेवेन तलाशने की कोशिश की हैं, हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में पिछले साल के मुकाबले इस बार टीम में 6 बदलाव किये गयें हैं.

आपको बता दे कि इस 6 बदलाव में यह भी है कि इस बार वर्ल्ड कप में उन खिलाड़ियों को मौका भी दिया गया हैं जिन्हें पिछली बार नही दिया गया था. जिन खिलाड़ियों को इस बार मौका दिया गया है उनमें दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह शामिल हैं। बताते चले की इस बार टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक बल्लेबाज़, एक विकेटकीपर, दो स्पिन गेंदबाज और इसके साथ ही दो गेंदबाज को शामिल किया गया हैं. वहीं अगर हम पिछली वर्ल्ड कप यानी की 2021 के वर्ल्ड कप की बात करें तो, उस टीम में रविन्द्र जडेजा, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, और मोहम्मद शमी भी शामिल थे. हालांकि इस बार टी20 में मोहम्मद शमी को मेन स्क्वॉड में जगह नही मिली हैं. उन्हें इस बार के मैच के लिए स्टैंड बाय के तौर पर रखा गया हैं. पिछले वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी पकिस्तान के खिलाफ काफी महंगे शाबित हुए थे जिसके बाद वह त्रोल्लेर्स के निशाने पर आ गए थे.

बता दे कि इस बार T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों को रखा गया हैं.-
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

Leave a Comment