Placeholder canvas

टी20 विश्व कप 2022 में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं अर्शदीप सिंह

Bihari News

भारतीय टीम ने बांग्लादेश को सुपर 12 के मुकाबले में 5 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की ही कर ली है। इस जीत के हीरो अर्शदीप सिंह भी रहे हैं। टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर इस खिलाड़ी ने अपने आलोचकों को कड़ा जवाब दिया है। आपको बता दें एशिया कप 2022 में अर्शदीप सिंह को एक कैच टपका ने की वजह से बुरी तरह से ट्रोल किया गया था जिसके बाद किस खिलाड़ी ने शानदार वापसी की है।

बांग्लादेश के खिलाफ बन गए हीरो- भारत में पहले बल्लेबाजी करते हुए 184 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन बांग्लादेशी ओपनर लिटन दास की जबरदस्त बल्लेबाजी देखकर लग रहा था कि मानो यह स्कोर बहुत छोटा सा है जिसे बांग्लादेश आराम से बना लेगा। बारिश के आने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की। मैच का पासा उस समय पलट गया जब 12 ओवर में अर्शदीप सिंह गेंदबाजी करने आए। पहली गेंद पर अफीफ हुसैन को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया और पांचवी गेंद पर खतरनाक शाकिब अल हसन का विकेट झटक लिया। इस ओवर में इस खिलाड़ी ने मात्र 2 रन खर्च किए। अंतिम ओवर में अर्शदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी कर भारतीय टीम को 5 रन से जीत दिला दी।

टी20 विश्व कप 2022 में कर रहे हैं कमाल का प्रदर्शन- लेफ्ट आर्म फास्ट गेंदबाज अर्शदीप सिंह टी20 विश्व कप 2022 में भारत के लिए तुरुप का इक्का साबित हो रहे हैं। इस खिलाड़ी ने हर मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की है और विपक्षी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है। सुपर 12 चरण में यह खिलाड़ी सैम कर्रान के साथ चार मुकाबलों में 9 विकेट चटका कर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में संयुक्त पहले स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में भी जब भारत को मात्र 134 रनों का बचाव करना था तब इस गेंदबाज ने लगातार दो विकेट झटक कर भारतीय टीम को मैच में वापसी कराई थी। अर्शदीप ने टी-20 विश्व कप में अपनी पहली गेंद पर ही विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बाबर आजम को शिकार बनाया था।

अर्शदीप सिंह परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं और अपनी गेंदों का चयन बेहतरीन ढंग से करते हैं। वह बखूबी जानते हैं कि कब यॉर्कर का प्रयोग करना है और कब बाउंसर फेंकनी है। इस गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से करोड़ों हिंदुस्तानियों का दिल जीत लिया है।

Leave a Comment