skip to content

सिडनी में टीम इंडिया को मिला ठंडा खाना, भारतीय खिलाड़ी भड़के, ICC से की शिकायत

Bihari News

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को मेलबर्न के क्रिकेट ग्राउंड में धूल चटा दी थी। इसके बाद भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलने के लिए सिडनी पहुंच गई है। इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय टीम को सिडनी में ठंडा खाना दिया गया। साथ ही टीम इंडिया को अभ्यास करने के लिए होटल से बहुत दूर का मैदान दिया गया था। जिसके कारण टीम इंडिया अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले पाई। बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि भारतीय टीम को लंच में बस सूखे सैंडविच दिए गए थे जोकि बिलकुल ठंडे थे। भारतीय टीम ने इसकी शिकायत आईसीसी से कर दी हैं। भारत कल नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने दूसरा मुकाबला खेलेगी। उससे पहले टीम को ऐसी मानसिक प्रतर्णा देना आईसीसी को सोभा नहीं देता। वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में आईसीसी ही खिलाड़ियों और स्टाफ के खाने की व्यवस्था करता है। ऐसा लगता जानबूझकर टीम को पोष्टिक भोजन और प्रैक्टिस से दूर रखा जा रहा है।

दरअसल भारतीय टीम को मंगलवार को प्रैक्टिस के बाद जो दोपहर को जो लंच परोसा गया। उसमे सिर्फ सैंडविच ही दो गई। जिससे खिलाड़ी नहीं खा पाए और फल खाकर ही काम चलाया। बाद में खिलडियों ने होटल में जाकर खाना खाया।

बीसीसीआई के अधिकारी ने एजेंसी से कहा, ‘यह किसी बहिष्कार की तरह नहीं है… कुछ खिलाड़ियों ने फल लिया लेकिन हर कोई दोपहर का भोजन करना चाहता था और इसलिए उन्होंने होटल वापस जाने पर खाना खाया”

आपको बता दे कि भारतीय टीम ने बुधवार को प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय टीम ने प्रैक्टिस के लिए मना कर दिया क्योंकि ग्राउंड से होटल की दूरी 42 किलोमीटर की थी।

भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया, जिसमे जीत के नायक थे विराट कोहली। उन्होंने 53 गेंदों में 82 रनो की अद्भुत पार खेली थी। 27 अक्टूबर को भारत और नीदरलैंड का मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। नीदरलैंड को अपने पहले मैच में बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा था। इसके भारत 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के साथ पर्थ में अपना तीसरा मैच खेलेगा।

Leave a Comment