Placeholder canvas

तो क्या ये नाम रखेंगे तेजस्वी और राजश्री अपने बेटी की!

Bihari News

अक्सर लालू परिवार किसी ना किसी खबर को लेकर लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहता है. एक बार फिर लालू परिवार से एक खबर सामने आई है. दरअसल यह खबर तेजस्वी और उनकी पत्नी राजश्री से जुड़ी हुई है. बता दें की लालू के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी CM पिता बन गये हैं. उनके घर छोटे से नवजात के रूप में प्यारी सी गुड़िया का आगमन हुआ है. इस नन्ही सी परी के आते हीं पूरे लालू परिवार में ख़ुशी का माहौल छाया हुआ है. आपको बता दें की तेजस्वी के पिता बनने की यह खबर स्वयं तेजस्वी यादव द्वारा ट्विटर पर दी गयी थी. उन्होंने ट्वीट कर के कहा की ईश्वर ने आनंदित होकर पुत्र रत्न के रूप में उपहार भेजा है.

घर में बेटी के जन्म लेने से पूरे घर में बधाई देने का ताँता लगा हुआ है. भला हो भी क्यों ना, आखिर लालू परिवार में किसी को दादादादी बनने की ख़ुशी मिली है, तो किसी को बुआ बनने की तो किसी को चाचा बनने की. बुआ बनी रोहिणी आचार्या ने भी ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की है. इस तस्वीर में तेजस्वी अपनी गुड़िया को हाथ में लिए खड़े हैं. तस्वीर साझा करने के साथ हीं रोहिणी ने लिखा है की, भाईभाभी के चेहरे पर खिली मुस्कान रहे, मेरे घर में खुशियों का सदा यूँहीं वास रहे, मन सुख के सागर में गोते भरे, पापा बनने की ख़ुशी में भाई तेजस्वी के चेहरे पे ऐसी खुशियाँ झलके.

खैर बधाइयों का सिलसिला तो अभी लालू परिवार में यूँहीं चलता रहेगा. लेकिन ये पहली बार नहीं है जब लालू परिवार को इस तरह की ख़ुशी मिली है. दरअसल लालू और राबड़ी के दामन में भी सात बेटियों का सौभाग्य प्राप्त हुआ था. लालू परिवार के चाहने वालों के बीच अब यह चर्चा का विषय बना हुआ है की आखिर लालू परिवार के इस सबसे छोटे सदस्य का नाम क्या होगा. अब तक लालू परिवार में सात बेटियों का जन्म हुआ है. सभी के नाम बड़े हीं खास हैं. इनमे से कईयों के नाम तो ईश्वर के नाम पर भी रखे गये हैं. लेकिन अब तेजस्वी और राजश्री की बेटी का जन्म हुआ है. तेजस्वी और राजश्री को बेटी की प्राप्ति भी ऐसे समय पर हुई है जब चैत्र नवरात्रा का आज छठा दिन है जो की माँ दुर्गा के छठे रूप माँ कात्यायनी का दिन है और चैती छठ का आज संध्या अर्घ्य भी है. तो क्या ऐसे समय में लालू परिवार के इस सबसे छोटे सदस्य का नाम भी माँ दुर्गा के किसी रूप या किसी ईश्वर के नाम से हीं रखा जायेगा. क्योंकि अब तक लालू परिवार द्वारा अपने बेटियों के नाम ईश्वर से हीं सम्बंधित रखें गये हैं. आज कल नए मातापिता के बीच भी इस चीज का ट्रेंड चला है की माता और पिता के नाम के अक्षरों को जोड़कर अपने बच्चे का नाम रखें. यदि हम ऐसे देखें तो पिता तेजस्वी और माता राजश्री के नाम से तेजश्री और राजस्वी जैसे प्यारे से नाम सामने आ रहें हैं. तेजस्वी और लालू परिवार के मानने वाले भी काफी उत्साहित हैं की आखिर लालू परिवार में आई इस नन्ही परी का नाम क्या होगा. खैर लालू परिवार के इस नन्हे सदस्य का क्या नामकरण होगा ये तो आने वाले समय में हीं पता चलेगा.

Leave a Comment