skip to content

IPL 2023 : नितीश राणा होंगे KKR के कप्तान

Bihari News

Nitish Rana को Shreyas Iyer की जगह कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) का अंतरिम कप्तान नियुक्त किया गया है. जब तक श्रेयस अय्यर फिट होकर वापस नहीं आ जाते, नितीश राणा टीम की कप्तानी करेंगे. बैक इंजरी के चलते अय्यर आईपीएल के लगभग पहले हाफ से बाहर रहेंगे.

Nitish Rana

राणा के साथ Sunil Narine कप्तानी के रेस में सबसे आगे थे लेकिन अंत में फ्रेंचाइजी ने भारतीय ऑलराउंडर सुनील नरेन को टीम का कप्तान नियुक्त किया. नितीश राणा ने सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में दिल्ली की कप्तानी की है, 12 टी20 मैचों में. 29 वर्षीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नितीश राणा को KKR ने 2018 सीजन से पहले खरीदा था और तब से उन्हें अपने साथ बनाए रखा है. राणा ने KKR के लिए 74 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 135.61 की स्ट्राइक रेट से 1744 रन बनाए हैं.

KKR ने अपने बयान में कहा, “हालांकि हम आशान्वित हैं कि श्रेयस आईपीएल 2023 संस्करण में किसी चरण में ठीक हो जाएंगे और भाग लेंगे, हम भाग्यशाली महसूस करते हैं कि नीतीश, सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपने राज्य का नेतृत्व करने के अनुभव और केकेआर के साथ आईपीएल के अनुभव के साथ 2018 से, बहुत अच्छा काम करूंगा.”
KKR ने आगे कहा, “हमें यह भी विश्वास है कि मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित और सहयोगी स्टाफ के तहत, उन्हें मैदान से बाहर सभी आवश्यक समर्थन मिलेगा, और टीम में अत्यधिक अनुभवी नेता सभी समर्थन प्रदान करेंगे जिसकी जरूरत नीतीश को मैदान पर पड़ सकती है. हम उनकी कामना करते हैं. अपनी नई भूमिका में सर्वश्रेष्ठ और श्रेयस पूरी तरह से और तेजी से ठीक हो रहे हैं.”

IPL 2022 के दौरान नितीश राणा

143.82 की स्ट्राइक रेट से 361 रनों के साथ राणा पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर के बाद KKR के लिए सबसे अधिक रन स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज थे. हालांकि पिछला सीजन KKR के लिए निराशाजनक रहा था, जहां पॉइंट्स टेबल में टीम 7वें नंबर पर थी. KKR ने 6 मैचों में जीत दर्ज की थी, जबकि 8 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

Chandrakant Pandit

इस सीजन KKR एक नए लीडरशिप के अंदर खेलेगी ; राणा कप्तान हैं तो Chandrakant Pandit ने बतौर कोच Brendon McCullum को रिप्लेस किया है वहीं Bharat Arun को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. KKR अपने अभियान की शुरुआत पंजाब के खिलाफ मुकाबले से कर रही है, यह मैच शनिवार, 1 अप्रैल को पंजाब में ही खेला जाएगा.

Leave a Comment