Placeholder canvas

एशिया कप से कट सकता है इन खिलाडीयों का पत्ता !

Bihari News

 

एशिया कप 2023 का आयोजन इस साल पाकिस्तान और श्रीलंका में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी छह टीमें जमकर तैयारियां कर रही है। भारतीय टीम के लिए यह टूर्नामेंट बेहद अहम है। टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए इस टूर्नामेंट को तैयारी के रूप में देख रही है । हालांकि इस टूर्नामेंट के लिए भारत ने अपने स्क्वॉड का ऐलान अभी नहीं किया है। ऐसे में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका एशिया कप से पत्ता अभी भी कट सकता है। एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कभी भी किया जा सकता है।

आइए अब नज़र डाले ऐसे तीन खिलाड़ियों पर जो अंतिम समय पर एशिया कप के लिए चुनी जाने वाली टीम से बाहर हो सकते हैं।

इसमें पहला नाम है शुभमन गिल का, गिल काफी लम्बे समय से बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे हैं | इनके फॉर्म को लेकर आरपी सिंह ने कहा कि, वे कुछ मौके पर बाएं हाथ के स्पिनर को अच्छा नहीं खेल पा रहे हैं | हालाकिं वेस्टइंडीज की पिच थोड़ी मुश्किल थी, लेकिन अगर आप इंटरनेशनल लेवल पर खेल रहे हैं तो आपको कई तरह की सतह का सामना करना पड़ेगा | ऐसा नहीं कि भारतीय पिच हर जगह होगीं, जहाँ लाइन में आकर बड़ेबड़े शार्ट खेल सके | अगर ये बाकि बच्चे मैचों में अपनी लय में नहीं आते हैं तो एशिया कप से इन्हें बाहर जाना पड़ सकता है | इनके बाहर जाने का चांस तो कम हीं है लेकिन भारतीय टीम कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहेगी और इनको लेकर बड़ा बदलाव कर सकती है | या फिर शुभमन गिल को अपनी ओपनिंग पोजीसन छोड़नी होगी और उन्हें भारतीय टीम नंबर चार पर आजमा सकती है |

दूसरा नाम है सूर्यकुमार यादव का, टीम इंडिया में पिछले कुछ समय से वनडे में नंबर 4 पर कई बल्लेबाजों को ट्राई किया गया है, लेकिन किसी भी बल्लेबाज ने कुछ खास प्रदर्शन करके नहीं दिखाया है। उन बल्लेबाजों में सूर्यकुमार यादव का भी नाम शामिल है। सूर्या को टीम इंडिया के वनडे टीम में कई बार मौके दिए गए, लेकिन वह अभी तक इंप्रेस करने में नाकाम रहे हैं। टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्या वनडे में अपनी फॉर्म अभी भी तलाश रहे हैं। घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। वह लगातार तीन मैचों में अपना खाता खोलने में नाकाम रहे। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में सूर्या ने टीम में मध्यक्रम का भार सही से नहीं संभाला। ऐसे में वनडे एशिया कप से पहले अगर अय्यर की वापसी टीम में हो जाती है तो सूर्या का पत्ता कटना लगभग तय ही माना जा रहा है। सूर्या ने वनडे में 26 मुकाबलों में 24.33 की औसत से सिर्फ 511 रन बनाए हैं।

 

इस सूची में तीसरा नाम है संजू सैमसन का, वनडे मैचों में संजू का रिकॉर्ड अच्छा तो है लेकिन उन्हें टीम इंडिया में कुछ खास मौके नहीं दिए जा रहे हैं। संजू को अभी तक अपने रोल के बारे में कुछ भी साफ नहीं है। सैमसन स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं, हाल के दिनों में उनका औसत काफी बेहतर है। चूंकि मैच उपमहाद्वीप में होंगे, इसलिए बीच के ओवर में स्पिन गेंदबाज अहम भूमिका निभाएंगे। लेकिन उन्हें एशिया कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकती है। पहले भी उनके साथ कई बारे ऐसा ही होता आया है। इस बार भी ऐसा लग रहा है कि अंतिम समय पर एशिया कप के लिए वह टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं।

आपको क्या लगता है इन खिलाडियों में से किसी का पत्ता कट सकता है, या नहीं हमे अपनी राय जरुर दें |

Leave a Comment