skip to content

भोजपुरी की ये टॉप 5 अभिनेत्रियां , जिनके दीवाने की नहीं है कमी

Bihari News

भोजपुरी, यह शब्द सुनते ही हमारे मन में भोजपुरी गाने, भोजपुरी कलाकार और ख़ास तौर उन भोजपुरी एक्ट्रेस की याद आ जाती है, जिनके दीवाने उनके कई फैन्स हैं. अगर आप भोजपुरी अभिनेत्रियों की तुलना बॉलीवुड की अभिनेत्रियों से करते है तो, आप इसमें भी पाएंगे कि हमारी भोजपुरी अभिनेत्रियाँ उन अभिनेत्रियों को भी टक्कर देने में पीछे नहीं हैं. इसके अलावा कई भोजपुरी अभिनेत्रियाँ ऐसी है जिन्होंने भोजपुरी के साथसाथ हिंदी फिल्मों में भी अपना दमख़म दिखाया है. वहीं अगर इनकी तुलना किसी क्षेत्रीय अभिनेत्री से की जाती है तो भोह्पुरी अभिनेत्रियाँ उनसे कई आगे हैं. इनकी सबसे बड़ी वजह यह है कि हिंदी सिनेमा के बाद लोगों के द्वारा सबसे ज्यादा भोजपुरी सिनेमा को ही देखा जाता है. जिस वजह से भोजपुरी अभिनेत्रियां बड़ी संख्या में दर्शकों के द्वारा पसंद की जाती है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भोजपुरी के दर्शक पूरी दूनिया में 40 कारोड़ से ज्यादा है. भोजपुरी की ये सभी अभिनेत्रियां सोशल मीडिया में काफी सक्रीय रहती है , जिस वजह से लोगों के बीच इन्हें अपनी पहचान बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता. सोशल मीडिया में एक्टिव होने के कारण इन्हें फॉलो करने वाले लोगों की भी संख्या काफी ज्यादा नंबर में होती हैं. चलिए, आज हम आपको इस विडियो में बताते है कि भोजपुरी की कौन ऐसी पांच अभिनेत्रियां है , जिनके सोशल मीडिया पर फॉलो करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है.

इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर भोजपुरी अभिनेत्री रानी चटर्जी आती है. इन्होने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2003 में भोजपुरी पारिवारिक नाटक फिल्म ससुरा बड़ा पईसावाला से की थी. इस फिल्म में रानी चटर्जी , मनोज तिवारी के साथ नजर आई थी. रानी को लेकर लोगों के बिच उनकी दीवानगी ऐसी रहती है कि उनको फॉलो करने वाले लोगों की कमी नहीं है. सोशल मीडिया पर रानी चटर्जी को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या 1.7 मिलियन से ज्यादा हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रानी चटर्जी अब तक कुल 450 भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी है. जिससे यह साफ़ जाहिर होता है कि इन्हें चाहने वाले लोगों की संख्या कितनी होगी और यही वजह है कि इन्हें इतने लोगों के द्वारा फॉलो किया जाता है और इनका नाम टॉप 5 वैसी भोजपुरी अभिनेत्रियों में शामिल किया गया है जिनके फोल्लोवेर्स सबसे ज्यादा है.चौथे नंबर पर इस लिस्ट में काजल राघवानी आती हैं. इनकी गिनती भोजपुरी की सबसे हॉट, ग्लैमरस और बोल्ड अभिनेत्रियों में की जाती हैं. ये उन अभिनेत्रियों में आती है जिन्हें लोगों के बिच किसी पहचान की जरुरत नहीं हैं. बता दे कि काजल राघवानी 16 साल की उम्र में ही एक्ट्रेस बन गयी थी. उन्होंने अपनी पहली फिल्म गुजराती भाषा में की थी. जिसके बाद उन्हें लगातार 25 गुजराती फिल्मों का ऑफर मिल गया था. काजल राघवानी को सोशल मीडिया पर फॉलो करने वाले लोगों की कमी नहीं हैं. उन्हें फॉलो करने वाले लोगों की संख्या 3 मिलियन हैं.तीसरे नंबर पर जिस अभिनेत्री की गिनती की जाती है. उनकी जोड़ी निरहुआ के साथ लोगों को काफी पसंद आती हैं. इन दोनों की जोड़ी फिल्मों में सबसे ज्यादा रोमांटिक मानी जाती है. हम बात कर रहे है आम्रपाली दुबे की. उनके चाहनेवालों की तादाद में कोई कमी नहीं हैं. बताते चले कि ये अपनी एक फिल्म को करने के लिए लगभग 7 से 9 लाख रुपये लेती हैं. वहीं अगर इनके फोल्लोवर्स की बात करें तो, इन्स्टाग्राम पर इन्हें फॉलो करने वालों में लोगों की संख्या 3.2 मिलियन से ज्यादा हैं. ये भोजपुरी की फेमस अभिनेत्रियों में से एक है.इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर जिस अभिनेत्री को रखा गया है, वे न केवल भोजपुरी में बल्कि हिंदी टीवी सीरियल्स में भी अपना दमखम दिखा चुकी हैं. ये अभिनेत्री हमेशा विवादों में घिरी रहती हैं. हम बात करे है अक्षरा सिंह की.  इन्होने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2007 में सत्यमेव जयतेसे की गयी थी. आप उनके फैन्स का अंदाजा उनके इन्स्टाग्राम आईडि को देख कर लगा सकते हैं. इनके इन्स्टाग्राम पर फॉलो करने वालों की संख्या 5 मिलियन से ज्यादा हैं . यह अपने सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है और यही वजह है कि इतने लोग इन्हें पसंद करते हैं.अब बारी आती है इस लिस्ट में उस अभिनेत्री के नाम कि जिसे सबसे टॉप स्थान पर रखा गया हैं. हम बात कर रहे है भोजपुरी की नंबर वन अभिनेत्री मोनालिसा की. भली ही इन्होने भोजपुरी की फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया है, पर आज भी भोजपुरी दर्शकों में चाहने वाले की कमी नहीं हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप इनके इन्स्टाग्राम पर फोल्लोवर्स की सूचि देखेंगे , तो आपको पता चलेगा कि इनको फॉलो करने वालों में अधिकतर दर्शकों की संख्या उनकी है जो भोजपुरी बोलते, समझते या पढ़ते है. या सीधी भाषा में कहे तो भोजपुरी दर्शकों की संख्या ज्यादा हैं. मोनालिसा को इन्स्टाग्राम पर फॉलो करने वालों की संख्या 5.2 मिलियन से ज्यादा हैं.

इन सभी अभिनेत्रियों के चाहने वालों की कमी नहीं हैं. चाहे वह भोजपुरी दर्शक हो या फिर हिंदी फिल्मों को देखने वाले दर्शक. आपको इन अभिनेत्रियों के बारे में जान कर कैसा लगा कमेंट कर के जरुर बताएं .

Leave a Comment