skip to content

T20 WC22 : द्रविड़, रोहित और विराट ने टीम के लिए कुर्बान कर दी अपनी जगह, जानें क्या है मामला

Bihari News

भारतीय टीम एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार, 10 नवंबर को टी20 विश्व कप 2022 का सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी. जिम्बाब्वे के खिलाफ मेलबर्न में सुपर-12 का आखिरी मैच खेलने के बाद भारतीय टीम 34.000 किमी दूर एडिलेड पहुंची है, जहां इंग्लैंड के खिलाफ उनको सेमीफाइनल मैच खेलना है. इतने लंबे सफर में अपने गेंदबाजों के अतिरिक्त आराम के ध्यान रखते हुए टीम इंडिया के हेड कोच Rahul Dravid, कप्तान Rohit Sharma और स्टार बल्लेबाज Virat Kohli ने बड़ा ही दिल जीतने वाला काम किया. तेज गेंदबाजों के आराम के लिए इन तीनों ने अपनी बिजनेस क्लास सीट कुर्बान कर दी.

चूंकि इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है, इसलिए खिलाड़ियों का पूरी तरह से फिट और तरोंताजा रहना जरुरी है, खासकर तेज गेंदबाजों को. यही कारण है कि दिगज बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा कोच राहुल द्रविड़ ने ये कदम उठाया. भारतीय टीम के एक सपोर्ट मेम्बर ने एडिलेड पहुंचने के बाद अंग्रेजी अखबार ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ को कहा, “टूर्नामेंट से पहले, हमने फैसला किया कि चूंकि तेज गेंदबाजों ने दिन में मैदान पर अधिकतम समय दिया है, इसलिए उन्हें अपने पैरों को फैलाने की जरूरत है.”

गौरतलब है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) के नियमों के मुताबिक़ टीमों को 4 बिजनेस-क्लास सीट दिए जाते हैं, जो प्रायः कोच, कप्तान, उपकप्तान और मैनेजर के लिए होता है.
रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया सुपर-12 में 5 में से 4 मुकाबले जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही. दूसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम है, नीदरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की हार ने पाकिस्तान के रास्ते खोले. वहीं ग्रुप-1 की बात करें तो न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया तीनों के 7-7 अंक थे लेकिन बेहतर नेट रनरेट के चलते न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम ने क्वालीफाई किया है. अब 9 नवंबर को सिडनी में न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा जबकि 10 तारीख को एडिलेड में दूसरे सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से होगा.

Leave a Comment