skip to content

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे स्क्वाड में इस तूफानी गेंदबाज ने ली शमी की जगह

Bihari News

तूफानी तेज गेंदबाज Umran Malik आगामी बांग्लादेश दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज में Mohammad Shami की जगह लेंगे. रविवार, 4 दिसंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है. भारत की 17-सदस्यीय टीम में उमरान मलिक की एंट्री हुई है.
दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लग गई थी और इसके बाद वो National Cricket Academy(NCA), Bengaluru में BCCI की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं.

Umran Malik during ODI series vs NZ

मोहम्मद शमी को रिप्लेस करने वाले 23 साल के उमरान मलिक ने अभी हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर अपना वनडे डेब्यू किया था और 3 मुकाबलों में 3 विकेट चटकाए थे. उमरान के हालिया प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है, यही कारण है कि उनको अब बांग्लादेश के खिलाफ भी वनडे सीरीज में मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज तेज गेंदबाज की जगह शामिल किया गया है.

Umran Malik during IPL

उमरान मलिक आईपीएल के पिछले सीजन में ही अपनी गति के कारण लाइमलाइट में आए थे. लगातार 150 kmph की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने क्रिकेट वर्ल्ड को हैरान कर दिया था और तभी लगने लगा था कि वो भारत का नाम रौशन करेंगे. इस सीजन में भी उमरान मलिक ने उसी गति से गेंदबाजी की और 18 विकेट चटकाए. दमदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में उनकी एंट्री हुई. आईपीएल के बाद भारतीय टीम आयरलैंड दौरे पर गई थी, जहां टी20 सीरीज में उमरान ने अपना टी20 अंतराष्ट्रीय डेब्यू किया. फिर इसके बाद उनको इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी टी20आई में मौका दिया गया लेकिन वो इस मैच में काफी महंगे साबित हुए थे. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की असफलता के बाद उमरान मलिक जैसे तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल करने की मांग तेज हो गई है. अब न्यूजीलैंड सीरीज खेलने के बाद उमरान तैयार हैं बांग्लादेश सीरीज के लिए.

Kuldeep Sen

उमरान मलिक के अलावा स्क्वाड में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन जैसे तेज गेंदबाज शामिल हैं. कुलदीप भी आईपीएल की हो खोज हैं. बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम 3 वनडे मैच और 2 टेस्ट मैच खेलेगी. टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी.

भारत बनाम बांग्लादेश वनडे सीरीज की शुरुआत रविवार, 4 दिसंबर से हो रही है. पहला और दूसरा वनडे 4 दिसंबर और 7 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा और तीसरा वनडे 10 तारीख को चट्टोग्राम में खेला जाएगा. इसके बाद 14 से 26 दिसंबर तक 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

बांग्लादेश दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड : India’s squad for Bangladesh ODIs:

Rohit Sharma (c), KL Rahul (vc), Shikhar Dhawan, Virat Kohli, Rajat Patidar, Shreyas Iyer, Rahul Tripathi, Rishabh Pant (wk), Ishan Kishan (wk), Shahbaz Ahmed, Axar Patel, Washington Sundar, Shardul Thakur, Mohd. Siraj, Deepak Chahar, Kuldeep Sen, Umran Malik

Leave a Comment