Placeholder canvas

मंहगे पेट्रोल से छुटा पीछा! मात्र 210 रु करे खर्च और महीने भर दौड़ाए डेली 100km e-Bike

Bihari News

आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ धरल्ले से सड़कों पर दौड़ते हुए नजर आएगी. भारतीय मार्किट में एक से बढ़ कर एक इलेक्ट्रिक, बाइक , स्कूटर, साइकिल और कारे मौजूद हैं. यह सब देख केर हम अनुमान लगा सकते हैं कि आने वाले समय में सड़कों पर पेट्रोलडीजल से चलने वाली कुछ ही गाड़िया नजर आएँगी. वहीं ग्राहक भी इस इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खरीदने में अपनी जबरदस्त रूचि दिखा रहे हैं. यही वजह है कि कंपनियां धरल्ले से इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करती नजर आ रही हैं. आज के समय में महंगे पेट्रोलडीजल की वजह से इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ लोगों की लाइफ लाइन बन गयी हैं. ऐसे में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च करने की कड़ी में मोटोवोल्ट कंपनी ने तहलका मचा दिया हैं. बता दे कि कंपनी के द्वारा एक धाकड़ रेंज के साथ इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया गया हैं.

आज हम आपको जिस इलेक्ट्रिक गाड़ी के बारे में बताने जा रहे उसमे आपकी सुबिधा की तीनों चीजें मिल जाएँगी. बता दे कि मोटोवोल्ट मोबिलिटी भारतीय बाजार में स्टाइलिश ईबाइक्स URBN e-Bike को कंपनी के द्वारा कुछ समय पहले ही लॉन्च किया हैं. वहीं अगर हम इसके कीमत की बात करे तो, मोटोवोल्ट मोबिलिटी URBN e-Bike की मार्किट में कीमत 49,999 रुपये से लेकर 54,999 रुपये निर्धारित की गयी हैं. इसके साथ ही अगर हम इसके मोबिलिटी पॉवर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, URBN e-Bike में बीएलडीसी मोटर दी गयी है जो कि 35-40 NM का टॉर्क जेनेरेट करती हैं. इस बाइक में सबसे ख़ास बात यह है कि इस बाइक में बैटरी रिमूवेबल है यानी कि उसे आसानी से बाहर निकाला जा सकता हैं.

अब बात करते है इस बाइक की बैटरी की, इस ईबाइक में 16Ah और 20Ah कैपेसिटी वाली Li-ion बैटरी दी गई है. वहीं अगर इसके चार्जिंग समय की बात की जाए तो यह बैटरी सिर्फ 4 घंटे में फुल चार्ज हो सकती है. इसके साथ ही अगर रेंज की बात की जाए तो यह एक बार चार्ज होकर 120km की दूरी तय कर सकती है. सस्पेंशन की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक बाइक के फ्रंट में स्प्रिंग ऑपरेटिड सस्पेंशन और रियर में हाइड्रॉलिक कॉयल स्प्रिंग सस्पेंशन दिए गए हैं. वही स्पीड की बात की जाए तो यह ईबाइक 25kmph की स्पीड से दौड़ सकती है. इस बाइक में लॉकिंग के साथ फ्लिप सीट दी गई है. यह ईबाइक सिर्फ 10 सेकेंड में 25 किमी की स्पीड पकड़ सकती है. इस इलेक्ट्रिक बाइक में 20 इंच के व्हील दिए गए हैं. ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर ईबाइक में फ्रंट और रियर मे डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. आपको बता दे कि इसके साथ ही इस बाइक को खरीदने के लिए बेस्ट फाइनेंस प्लान भी दिया गया है, जिस वजह से लोग इसे EMI पर भी खरीद सकते हैं.

Leave a Comment