Placeholder canvas

सबसे ज्यादा रन मगर किसी काम के नहीं !

Bihari News

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं लेकिन आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि IPL के इतिहास ,एम् सबसे ज्यादा रन लूजिंग कॉज(टीम हारी) बनाने वाले बल्लेबाज भी विराट कोहली ही हैं. विराट कोहली के बल्ले से 50 फीसदी रन उस समय निकले हैं, जब टीम हारी है.
सोमवार, 10 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ मुकाबले में भी विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 61 रन बनाए लेकिन RCB को हार का सामना करना पड़ा.

विराट कोहली RCB के सबसे अहम खिलाड़ी हैं, जो 2008 से इस टीम का हिस्सा रहे हैं. 2021 सीजन तक उन्होंने टीम की कप्तानी की है लेकिन टीम एक बार भी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो सकी. विराट कोहली ने 226 मैचों के अपने आईपीएल करियर में 129.54 की स्ट्राइक रेट से 6788 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 46 अर्द्धशतक बनाए हैं लेकिन दिलचस्प बात ये है कि इसमें से 3122 रन लूजिंग कॉज में आए हैं. इस मामले में दूसरे नंबर पर शिखर धवन का नाम आता है, जिन्होंने लूजिंग कॉज में 2538 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर डेविड वार्नर हैं, जिन्होंने 2503 रन बनाए हैं. लिस्ट में चौथा नाम रोबिन उथप्पा का है, जो संन्यास ले चुके हैं. उथप्पा ने 2338 रन जबकि 2296 रनों के साथ रोहित शर्मा पांचवें नंबर पर हैं.

Leave a Comment