Placeholder canvas

T20 WC22 : विराट कोहली ने श्रीलंकाई स्टार का विशाल टी20 विश्व कप रिकॉर्ड तोड़ा

Bihari News

दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. एडिलेड में सुपर-12 ग्रुप-2 के अहम मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 5 रनों से हरा दिया. मैच में विराट कोहली ने जैसे ही 16 रन बनाए, उन्होंने श्रीलंका के पूर्व महान बल्लेबाज Mahela Jayawardene के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. ICC टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले जयावर्धेने के रिकॉर्ड को कोहली ने बुधवार को तोड़ दिया. श्रीलंकाई दिग्गज जयावर्धेने के नाम टी20 वर्ल्ड कप इतिहास की 31 पारियों में 1016 रन दर्ज हैं, कोहली टूर्नामेंट में अपना 25वां मुकाबला खेल रहे थे.

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, जिन्होंने 2014 टी20 वर्ल्ड कप और 2016 एडिशन में भी कमाल का प्रदर्शन किया था, इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. सुपर-12 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेलकर भारत को शानदार जीत दिलाई थी, इसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ भी उन्होंने 62 रन बनाए थे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वो 12 रन बनाकर आउट हो गए थे लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ एक बार फिर कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की.

कप्तान रोहित शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद विराट ने ना सिर्फ भारतीय पारी को संभाला बल्कि नाबाद 64 रन बनाए. पारी के 7वें ओवर में विराट कोहली ने महेला जयावर्धेने को पीछे छोड़ दिया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने इस बड़ी उपलब्धि के लिए विराट कोहली को बधाई दी है.

Leave a Comment