Placeholder canvas

T20 WC22 : बारिश से बाधित मैच में भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हराया

Bihari News

भारतीय टीम ने एडिलेड में सुपर-12 के अहम मुकाबले में बांग्लादेश को 5 रनों से हरा दिया. इस जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया 6 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है और सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद काफी बढ़ गई है.
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने KL Rahul(50) और Virat Kohli(64*) के अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाए.

185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने गजब की शुरुआत की. 7 ओवर में बांग्लादेशी टीम का स्कोर 66/0 था लेकिन तभी जोरदार बारिश शुरू हो गई और मैच को रोकना पड़ गया. कुछ देर बाद बारिश रुका और दोबारा से खेल शुरू हुआ. अब मैच 16 ओवरों का हो गया और बांग्लादेश को 151 रनों का लक्ष्य मिला. बारिश के बाद खेल एकदम से भारत की तरफ मुड़ गया. खतरनाक Linton Das को केएल राहुल ने रन आउट कर दिया, वो 27 गेंदों में 60 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 3 छक्के निकले. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट चटकाकर मैच में अपनी पकड़ बनानी शुरू की.


तेज गेंदबाज Mohammad Shami ने गजब की वापसी करते हुए सलामी बल्लेबाज Najmul Hossain Shanto को 21 रनों पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. इसके बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज Arshdeep Singh ने 1 ही ओवर में 2 विकेट चटकाकर भारत की जबरदस्त वापसी कराई. स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya मने भी 2 विकेट चटकाए. अंतिम ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 20 रनों की जरुरत थी लेकिन टीम 5 रनों से चूक गई और भारत ने रोमांचक जीत हासिल करते हुए 2 जरुरी अंक हासिल कर लिए. अब रविवार, 6 नवंबर को भारत सुपर-12 में अपना आखिरी मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी. यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.
विराट कोहली को उनकी नाबाद 64 रनों की पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

Leave a Comment