Placeholder canvas

पोंटिंग का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त, सचिन का रिकॉर्ड खतरे में. नए साल में नए कृतिमान रचने को तैयार कोहली

Bihari News

भारतीय टीम बंग्लादेश दौरे में तीन एकदिवसीय श्रृंखला में दो मुकाबले हार के बाद तीसरे मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए 409 रन बना डाला. इस मुकाबले में ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सबसे तेज़ दोहरा शतक और विराट ने फॉर्म में वापसी करते हुए आज तीन सालों बाद अपना एकदिवसीय शतक लगाया. ये शतक लगाते ही कोहली ने अपना 72वां शतक पूरा कर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया. अब अगला पड़ाव क्रिकेट के भगवान सचिन का 100 शतकों का रिकॉर्ड है.

 

एक समय जब विराट बल्ले से आग उगल रहे थे तब ऐसा प्रतीत हो रहा था कि अब वो दिन दूर नहीं है जब युवा भारतीय सचिन जैसे महान खिलाडी का रिकॉर्ड तोड़ देगा. दरअसल विराट ने 2008 में अपने 19वें साल में ही भारतीय टीम टीम में डेब्यू कर लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए इन्होनें 2019 तक 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक बना चुके थे. जिस क्नसिसटेंसी से कोहली शतक पे शतक लगाये जा रहे थे ऐसे में लग रहा था कि महज 3-4 सालों में विराट अपने युवावस्था में ही सचिन का रिकॉर्ड तोड़ क्रिकेट के भगवान की उपाधि अपने नाम कर लेंगे.

 

 

लेकिन 2019 में न जाने क्या हुआ विराट को किसकी नज़र लगी, वो शतक तो दूर अच्छा खेल पाने के लिए भी जूझते दिखे. इस साल से इनके शतकों का कारवां रुक सा गया था. लेकिन साल 2022 के अंतअंत विराट ने दुबारा वापसी करते हुए 8 सितम्बर को अफगानिस्तान के खिलाफ़ टी-20 मुकाबले में नाबाद 122 और बंग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबले में 113 रन बना अपना 72 वां शतक पूरा कर अपने वापसी का संकेत दे दिया.

 

 

कोहली के इन शतकों के बाद उनके फैन्स अब इस उम्मीद में हैं कि आने वाला नया साल विराट के लिए शुभ हो वो इस साल दुबारा अपने बल्ले से कोहराम मचाते हुए विश्व क्रिकेट के बादशाह बन 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दें.

 

Leave a Comment