skip to content

भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, ऋचा घोष और जेमिमा रोड्रिग्स की बेहतरीन बल्लेबाजी

Bihari News

भारतीय महिला टीम ने एक बार फिर पाकिस्तान महिला टीम को वर्ल्ड कप के मुकाबले में धूल चाट दी है। भारत ने 11 वी बार पाकिस्तान की टीम हराया है। वही पाकिस्तान ऐसा केवल 3 बार ही कर पाई है। भारतीय महिला क्रिकेट इस समय अपने सबसे सुनहरे दौर से गुजर रहा है। हाल ही में हमारी अंडर 19 महिला टीम ने अंडर 19 विश्व कप जीतकर भारतीय तिरंगा लहराया था। साथ ही इस साल वूमेंस प्रीमियर लीग यानी विमेंस आईपीएल की भी शुरुआत हो रही है। वहीं वूमेंस वर्ल्ड कप में भी भारत ने पाकिस्तान को हराकर अपने टूर्नामेंट की शुरुआत की है।

केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में ग्रुप बी के मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 4 विकेट पर 149 रन बनाए। स्लो पिच पर यह एक बेहतरीन स्कोर माना जा रहा था। मगर भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की खूब धुनाई की और 19वे ओवर में 150 रन के टारगेट को 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय टीम की जीत के मूलधार रही जेमिमा रोड्रिग्स ने 38 गेंद पर नाबाद 53 और वहीं ऋचा घोष ने 20 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाए। इन दोनो ने चौथे विकेट के लिए 58 रनो की साझेदारी ने भारत को जीत दिलाई।

इससे पहले पाकिस्तान की ओर से बिस्माह मरूफ ने 55 गेंद पर नाबाद 68 रन बनाए। आयशा नसीम ने 25 गेंद पर नाबाद 43 रन बनाए। जिसकी मदद से पाकिस्तान 149 रन बनाने में कामयाब हुआ। भारतीय गेंदबाजों में राधा यादव ने 2 विकेट, दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्रकार ने 1-1 विकेट लिया। भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला 15 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी।

Leave a Comment