Placeholder canvas

बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले ICC का बड़ा ऐलान !

Bihari News

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023(WTC 2021-23) फाइनल को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) ने बड़ा ऐलान किया है. टेस्ट क्रिकेट का विश्व कप कही जाने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल की डेट सामने आ गई है. ICC ने बुधवार, 8 फरवरी को इसके तारीखों का ऐलान किया. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल(WTC 2021-23 FINAL) 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड में खेला जाएगा.

ICC ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि टूर्नामेंट का फाइनल इस बार भी इंग्लैंड में ही खेला जाएगा लेकिन ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान में नहीं बल्कि लंदन के ओवल में खेला जाएगा. गौरतलब है कि ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पहला संस्करण न्यूजीलैंड ने जीता था. फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 यानी पहले संस्करण का फाइनल इंग्लैंड के साउथहेम्पटन के ‘द रोज बाउल’ में खेला गया था. भारत के पास लगातार दूसरी बार फाइनल इमं पहुंचने का मौका है अगर वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन करती है तो.

एक दिन रिज़र्व डे भी

ICC ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 फाइनल के लिए वैसे तो 5 दिन पूरे दिए हैं, जो 7 से 11 जून तय है लेकिन मैच 12 जून तक भी चल सकता है, क्योंकि 1 दिन रिज़र्व डे मिला है. अगर मैच में 90 ओवर का खेल या एक दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ता है तो एक और दिन मैच का परिणाम निकालने के लिए मिल जाएगा.

कौन होंगे फाइनलिस्ट ?

WTC 2021-23 पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर रहने वाली दो टीमों के बीच फाइनल खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम फ़िलहाल 75.56 जीत प्रतिशत के साथ टॉप पर है वहीं दूसरे नंबर पर भारतीय टीम है, जिनके 58.93 जीत प्रतिशत हैं. दोनों टीम इस वक्त टेस्ट सीरीज(बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज) खेल रही है. अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को 3-1 या 3-0 से हरा देती है तो टीम लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंच सकती है.

Leave a Comment