Placeholder canvas

ICC टी20 रैंकिंग में भारत के स्टार ऑलराउंडर का जलवा, युवराज के बाद यह कारनामा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय बने

Bihari News

बुधवार, 8 फरवरी को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) द्वारा जारी किए गए ताजा टी20आई रैंकिंग में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya को जबरदस्त फायदा हुआ है. ICC टी20 ऑलराउंडरों की रैंकिंग में हार्दिक पंड्या नंबर-2 पर पहुंच गए हैं. नंबर-1 पर खड़े बांग्लादेश के Shakib-al-Hasan से हार्दिक मात्र 2 अंक ही पीछे हैं. हार्दिक के इस वक्त 250 अंक हैं और वो नंबर-2 पर हैं, टॉप पर विराजमान शाकिब अल हसन के 252 अंक हैं. तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के Mohammad Nabi हैं, जिनके 233 अंक हैं.

बैटर्स रैंकिंग में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज Suryakumar Yadav टॉप पर बरकरार हैं. दूसरे नंबर पर भी पाकिस्तान के Mohammad Rizwan जस के तस बने हुए हैं. सूर्या 906 अंकों के साथ टॉप पर हैं जबकि रिजवान के 836 अंक हैं. वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर अफगानिस्तान के दिग्गज लेग स्पिनर Rashid Khan मौजूद हैं, उनके 698 अंक हैं. नंबर-2 पर 695 अंकों के साथ श्रीलंका के स्टार स्पिनर Wanindu Hasaranga मौजूद हैं और नंबर-3 पर इंग्लैंड के स्पिनर Aadil Rashid खड़े हैं.

गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या भारत के सिर्फ दूसरे ऐसे ऑलराउंडर हैं, जिनकी टी20आई में रैंकिंग नंबर-2 है. हार्दिक से पहले युवराज सिंह ICC टी20आई रैंकिंग में नंबर-2 बने थे. हालांकि युवराज के अंक हार्दिक से काफी ज्यादा थे. युवराज के खाते में उस समय 363 अंक थे जबकि हार्दिक अभी तक 250 अंक ही हासिल कर पाए हैं.

Leave a Comment