आज के हम बात करेंगे योगी मॉडल और नीतीश मॉडल को लेकर आमनेसामने हुई JDU और बीजेपी के बारे में. बढ़ते अपराध को लेकर बिहार के विधानसभा के बजट सत्र में सियासत गरमाई हुई है. दरअसल बढ़ते अपराध को लेकर बीजेपी की तरफ से इसे अपना मुद्दा बनाया जा रहा है. बिहार की कानून व्यवस्था को लेकर विधानसभा हो या विधानपरिषद दोनों हीं जगह बीजेपी अपना मोर्चा खोलते दिख रही है. बता दें की योगी मॉडल को नीतीश सरकार में लागू करने की मांग बीजेपी के विधायक द्वारा किये जा रहें हैं. ताकि बढ़ रहे अपराध को रोका जा सके. लेकिन वहीँ दूसरी तरफ जो भी लोग सत्ता पक्ष की तरफ बैठे हैं वें नीतीश मॉडल को योगी मॉडल से बेहतर बताते दिख रहें हैं. क्योंकि आज हीं नीतीश सरकार में मौजूद मंत्रियों द्वारा बीजेपी के योगी मॉडल की मांग पर मोर्चा खोल दिया गया है. मंत्री श्रवन कुमार की तरफ से कहा गया है की बिहार से भी अधिक क्राइम तो उत्तर प्रदेश में है. लेकिन बिहार में बढ़ते अपराध पर आंकड़ो का खेल रचा गया है और आंकड़े बढ़ाचढ़ा कर लोगों को बताये जा रहे.

मंत्री श्रवन ने अपनी बातों को आगे रखते हुए कहा है की अगर आप उत्तर प्रदेश के आंकड़ो की बात कर लें तब आपको सारा खेल समझ आ जायेगा. साथ हीं उन्होंने यह भी कहा है की जो लोग योगी मॉडल की बात करते हैं उन्हें यह नहीं पता है की एक व्यक्ति विशेष को उत्तर प्रदेश में टारगेट कर अपराधी बता कर गाड़ियों को पलट दिया जा रहा है. मंत्री द्वारा यह भी कहा गया है की दोनों राज्यों में बहुत अंतर है. बिहार में कानून का राज है इसलिए यहाँ कानून के हिसाब से काम किया जाता है. चाहे कितना भी बड़ा अपराधियों का गिरोह क्यों ना हो यहाँ कोई भी अपराधी बच नहीं पाते. यदि कोई अपराध करता है तो उसे नहीं बख्शा जायेगा. लेकिन जनता को कंफ्यूज कर के उत्तरप्रदेश में कार्यवाई की जाती है. यूपी में व्यक्ति विशेष को ध्यान में रख कर कार्यवाई की जाती है. लेकिन बिहार में ऐसा नहीं होता है.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए मंत्री श्रवन कुमार ने कहा की बीजेपी वालों को लगता है की बिहार में कानून का राज नहीं है और यहाँ अपराध बढ़ रहा है. अगर यूपी में कानून का राज होता तो वहां के लोगों को कंफ्यूज कर के कार्यवाई नहीं की जाती. उन्होंने कहा की मैं लगातार प्रदेश जा रहा हूँ और वहां के लोग दहशत में हैं. लोगों द्वारा ये भी कहा गया है की अपराधी अपराध कर रहे हैं लेकिन फिर भी उन पर कोई कार्यवाई नहीं की जा रही है. वहीँ LED जो पटना जंक्शन पर लगी हुई है उस पर अश्लील विडियो अचानक से चलने वाली घटना पर मंत्री द्वारा कहा गया की जो दिल्ली में बैठी बीजेपी है वो बिहार को बदनाम करने के लिए कुछ भी कर सकती है.

साथ हीं साथ बीजेपी द्वारा बिहार में योगी मॉडल की मांग को लेकर मंत्री द्वारा करारा जवाब देते हुए कहा गया है की बिहार में योगी मॉडल नहीं नीतीश मॉडल हीं लागू रहेगा. बिहार राज्य का विकास नीतीश कुमार द्वारा किया गया है. बिहार सरकार द्वारा राज्य में हो रही घटनाओं को गंभीरता में लिया जा रहा है और इसके मद्देनज़र सभी अपराधियों को भी पकड़ा जा रहा है. अपनी बात को आगे रखते हुए मंत्री ने कहा की यदि बीजेपी वाले योगी मॉडल की बात कर रहे तो उन्हें बताना चाहूँगा की अयोध्या से लेकर बनारस तक पिछले तीन दिनों से बिजली नहीं है. उत्तर प्रदेश का हाल किसी से नहीं छिपा है. इसलिए यहाँ योगी मॉडल की बात नहीं करें.

वहीँ मंत्री अशोक चौधरी के तरफ से भी कहा गया है की किसी को भी नीतीश सरकार में संरक्षण प्राप्त नहीं है. सरकार द्वारा उस पर अविलम्ब कार्यवाई की जाती है जो लोग आपराधिक घटनाओं में शामिल होते हैं. बीजेपी द्वारा यूपी मॉडल के लिए आवाज उठाये जाने वाली बात पर तंज कसते हुए अशोक चौधरी ने कहा की जाकर पता करें की यूपी का मॉडल कोई आइडियल मॉडल नहीं है. साथ हीं साथ उन्होंने ब्राह्मणों और दलितों पर उत्तरप्रदेश में लगातार अत्याचार होने की बात भी कही है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *