Placeholder canvas

T20 WC 2022 : दूसरे वार्मअप मैच से भी कोहली बाहर, केएल राहुल करेंगे कप्तानी

Bihari News

भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर टी20 वर्ल्ड कप जीतने के मिशन पर लग गए हैं. Rohit Sharma की अगुवाई में भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में खुद को ढाल रहे हैं. भारतीय टीम इस वक्त पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ अनाधिकारिक वार्मअप मैच खेल रही है. पहले अनाधिकारिक मैच में भारत ने 13 रनों से वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. अब पर्थ में ही दूसरा मैच खेला जाएगा.

KL Rahul

दूसरे अनाधिकारिक वार्मअप मैच की बात करें तो टीम में Virat Kohli को जगह नहीं मिली है. KL Rahul, जो पहला मैच नहीं खेले थे, दूसरे मैच में टीम की कप्तानी करेंगे. Rohit Sharma बतौर खिलाड़ी ही खेलेंगे.

इस मैच के बाद भारतीय टीम 17 अक्टूबर और 19 अक्टूबर को आधिकारिक वार्मअप मैच भी खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के साथ 17 अक्टूबर को और न्यूजीलैंड के साथ 19 अक्टूबर को भारतीय टीम 2 अभ्यास मैच खेलेगी. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को खेलेगी. यह मैच मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दिवाली से सिर्फ 1 दिन पहले खेली जाएगी.

दूसरे अनाधिकारिक वार्मअप मैच में भारत की प्लेइंग-11

Rohit Sharma, KL Rahul (Captain), Deepak Hooda, Rishabh Pant, Hardik Pandya, Dinesh Karthik, Axar Patel, Ravichandran Ashwin, Harshal Patel, Bhuvneshwar Kumar and Arshdeep Singh.

कोहली-राहुल और अश्विन नहीं खेले थे पहला मैच

Virat Kohli

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले वार्मअप मैच में भी प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे और दूसरे में भी नहीं हैं. कोहली के अलावा ओपनर केएल राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी स्थान नहीं मिला था लेकिन दूसरे मैच में दोनों वापसी कर रहे हैं.

पहला मैच जीता था भारत

Suryakumar Yadav

पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले अनाधिकारिक वार्मअप मैच में भारत ने 13 रनों से जीत दर्ज की थी. Rishabh Pant ने कप्तान Rohit Sharma के साथ पारी की शुरुआत की थी. Suryakumar Yadav ने 35 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली थी, जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल थे. सूर्या की वजह से भारतीय टीम 6 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाने में कामयाब हो पाई.

159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम 8 विकेट खोकर 145 रन बना सकी और भारत ने 13 रन से मुकाबला जीत लिया. मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज Arshdeep Singh ने 3 विकेट चटकाए और Bhuvneshwar Kumar ने 2 विकेट लिए. Harshal Patel और स्पिनर Yuzvendra Chahal को 1-1 विकेट मिला.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम

Rohit Sharma and Rahul Dravid

Rohit Sharma (capt), KL Rahul (vice-captain), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Deepak Hooda, Rishabh Pant (wk), Dinesh Karthik (wk), Hardik Pandya, R.K. Ashwin, Yuzvendra Chahal, Axar Patel, Bhuvneshwar Kumar, Harshal Patel, Arshdeep Singh.

Standby Players (स्टैंडबाई) : Mohammed Shami, Shreyas Iyer, Ravi Bishnoi, Shardul Thakur and Mohammad Siraj.

Leave a Comment