Placeholder canvas

‘उन्हें गलतियों का एहसास हो गया’, शमी-सिराज और शार्दुल के ऑस्ट्रेलिया रवाना होने पर बोले पूर्व पाक कप्तान

Bihari News

अब जब तेज गेंदबाज Mohammad Shami, Mohammad Siraj और Shardul Thakur टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज Salman Butt ने इसपर प्रतिक्रिया दी है. सलमान बट के अनुसार भारतीय टीम मैनेजमेंट को आखिरकार अपनी भूल का एहसास हुआ और अब उन्होंने अपनी भूल को सुधारते हुए सही निर्णय लिया.

Mohammad Shami

मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को पहले ही भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2022 स्क्वाड में स्टैंडबाई के रूप में नामित किया गया था और अब इनमें से कोई एक प्लेइंग-11 में Jasprit Bumrah की जगह लेगा.

Shardul Thakur

दूसरी तरफ शार्दुल ठाकुर को स्टैंडबाई में स्टार मीडियम पेसर Deepak Chahar की जगह शामिल किया गया है. दीपक चाहर बैक-इंजरी के चलते टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गए हैं. 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत की 15-सदस्यीय टीम में बुमराह की जगह कौन लेगा, ये देखना बड़ा दिलचस्प हो गया है. हालांकि रेस में शमी का नाम सबसे आगे चल रहा है.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली वार्मअप मैचों से पहले तीनों (मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर) भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे. 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ भारतीय टीम वार्मअप मैच खेलेगी.

उन्हें गलती का एहसास हो गया

अपने यूट्यूब चैनल पर पूर्व पाक ओपनर सलमान बट ने कहा, “हां, उन्हें (भारत को) एहसास हो गया है (उनकी गलतियां). डेथ बॉलिंग से उनकी दिक्कतें साफ नजर आ रही थीं. स्विंग नहीं मिलने पर भारत की गेंदबाजी खतरे में नहीं दिखती. यह टीमों के लिए चिंताजनक संकेत था. वे लगातार 200 रन दे रहे थे.”

ये बताते हुए कि तीनों ऑस्ट्रेलिया में कैसे प्रभावी हो सकते हैं सलमान बट ने कहा, “अच्छा है कि शमी अब फिट हैं. वह एक अनुभवी लड़का है, उसे खुद को साबित करने की जरूरत नहीं है. उन्होंने वहां एकदिवसीय विश्व कप खेला है. वह जानता है कि क्या करना है. सिराज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे. उसके पास गति है, वह युवा है, कठिन लेंथ से गेंदबाजी करता है. मैं लंबे समय से कह रहा हूं कि जब बुमराह फिट नहीं होते हैं तो सिराज एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं. परिस्थितियों को देखते हुए, ये अच्छी पसंद हैं.”

बट ने अंत में अपनी बात को खत्म करते हुए कहा, “शार्दुल ठाकुर एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं. हां, वह इतना तेज नहीं है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर जिस तरह की उछाल मिलती है, अगर वह सही क्षेत्रों में हिट कर सकता है, तो वह प्रभावी होगा. और उन्होंने दिखाया है कि वह बल्ले से काम कर सकते हैं. उन्होंने इंग्लैंड में रन बनाए हैं.”

Leave a Comment