Placeholder canvas

ICC T20 WC22 : ‘अगर पाकिस्तान के खिलाफ जीते तो विश्व कप भी जीतेंगे’ : पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कही अहम बात

Bihari News

ICC T20 WORLD CUP 2022 का आगाज ऑस्ट्रेलिया में हो गया है. राउंड-1 के मुकाबले 16 अक्टूबर से शुरू हो गए हैं, जहां 8 टीम(नामीबिया, नीदरलैंड, UAE, श्रीलंका, स्कॉटलैंड, जिम्बाब्वे, आयरलैंड, और वेस्टइंडीज) क्वालीफ़ायर खेल रही है. इनमें से 4 टीम सुपर-12 के लिए क्वालीफाई करेगी. वहीं दूसरी तरफ पहले से क्वालीफाई कर चुकी टीम(अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका) इस समय वार्मअप मैच खेल रही है. सुपर-12 के मुकाबले 22 अक्टूबर से शुरू होंगे. भारत इस टी20 विश्व कप में भी पिछले साल की तरह चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ ही मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. यह हाई-वोल्टेज मैच दोनों टीमों के लिए किसी फाइनल से कम नहीं है. इसी बीच Suresh Raina ने टीम इंडिया को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर सुरेश रैना ने NDTV से खास बातचीत में कहा कि अगर भारतीय टीम अपने पहले मैच में पाकिस्तान को हरा देती है तो वो वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठा लेगी.

अगर पाकिस्तान के खिलाफ जीते तो विश्व कप भी जीतेंगे

रैना ने कहा, “निश्चित रूप से, अगर हम पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच जीतते हैं, तो हम विश्व कप जीतेंगे.”

भारत के विश्व कप जीतने की उम्मीदों पर बात करते हुए रैना ने कहा, “टीम अभी अच्छा कर रही है. शमी ने बुमराह की जगह ली है, यह पक्ष को थोड़ा एक्स-फैक्टर देगा. हमारे पास अर्शदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव हैं. हर कोई अच्छी फॉर्म में है, विराट कोहली वास्तव में अच्छे दिख रहे हैं. रोहित शर्मा बहुत अच्छे कप्तान हैं, अगर हम पहला मैच जीत जाते हैं तो यह हमारे लिए अच्छा माहौल तैयार करेगा. देश में हर कोई उनके लिए प्रार्थना कर रहा है और मैं वास्तव में चाहता हूं कि वे विश्व कप जीतें.”

शमी को लेकर क्या बोले रैना ?

तेज गेंदबाज Mohammad Shami ने स्टार तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah की जगह ली है. बुमराह इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर हुए थे, उनके अलावा अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja भी बाहर हुए थे, मैनेजमेंट ने उनकी जगह Axar Patel को शामिल किया है. शमी बुमराह के परफेक्ट रिप्लेसमेंट साबित हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सोमवार को गाबा में खेले गए वार्मअप मैच में मोहम्मद शमी ने सिर्फ 1 ओवर गेंदबाजी की लेकिन 6 गेंदों में ही शमी ने खुद को साबित कर दिया. दरअसल ऑस्ट्रेलिया को तब जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी, तब कप्तान Rohit Sharma ने गेंद मोहम्मद शमी को थमाई और शमी ने कहर बरपा दिया. शमी ने उस आखिरी ओवर में सिर्फ 4 रन खर्च करते हुए 3 विकेट चटका लिए जबकि एक रन-आउट भी उस ओवर में हुआ. शमी की घातक गेंदबाजी और भारतीय खिलाड़ियों के उम्दा फील्डिंग की वजह से भारत ने मुकाबला 6 रनों से जीत लिया.

शमी को बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल करने पर रैना ने कहा, “मैं उन्हें एक आदर्श प्रतिस्थापन नहीं कहूंगा क्योंकि आप जसप्रीत बुमराह या रवींद्र जडेजा की जगह नहीं ले सकते. वे भारत के लिए लगातार खेले हैं और उन्होंने प्रदर्शन दिया है. लेकिन आपके पास सबसे अच्छा विकल्प था, आपने उन्हें चुना है. शमी ने अच्छा प्रदर्शन दिया है, उन्होंने अच्छी फॉर्म दिखाई है. बीसीसीआई ने टूर्नामेंट से 15 दिन पहले टीम को ऑस्ट्रेलिया भेजने में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. मैदान बड़े हैं, कुल मिलाकर मुझे लगता है कि तैयारी अच्छी रही है. हमें निडर क्रिकेट खेलना होगा और अच्छा इरादा दिखाना होगा.”

Leave a Comment