skip to content

‘IPL शुरू होगा और इस हार को भूल जाएंगे…’ : गावस्कर की रोहित-द्रविड़ को चेतावनी

Bihari News

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की भी समाप्ति हो गई है यानी इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) के आगाज से पहले भारत के सबसे इंटरनेशनल मुकाबले खत्म हो गए हैं. भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा है. सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम को 21 रनों से शिकस्त मिली. इसी साल ICC वनडे वर्ल्ड कप खेली जानी है, जिसका आयोजन भारत में ही होना है, ऐसे में घर पर वनडे सीरीज गंवाना टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत तो नहीं हो सकते. अब चूंकि ऑस्ट्रेलिया-सीरीज खत्म हो गई है, इसलिए सबका ध्यान अब आगामी IPL पर शिफ्ट हो गया है. आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को कड़ी चेतावनी दी है.

गावस्कर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की बेहतरीन फील्डिंग के चलते भारतीय बल्लेबाजों पर काफी दबाव बना और उन्होंने खराब शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाए. सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “जो दबाव बनाया गया था, उसके चक्कर में भारत को सिंगल भी नहीं मिल रहे थे. जब ऐसा होता है तो आप फिर ऐसे शॉट्स खेलते हैं, जिसके आप आदी नहीं होते हैं. यह ऐसी दिक्कत है कि इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए, लेकिन हां अब आईपीएल शुरू होगा, इसको भूला नहीं जाना चाहिए. भारत कई बार इस तरह की गलती करता है कि चीजों को भूल जाता है. लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि वर्ल्ड कप का साल है और हमें फिर से ऑस्ट्रेलिया का सामना करना पड़ सकता है.”

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि सलामी जोड़ी और विराट कोहली-केएल राहुल के अलावा कोई बड़ी साझेदारी नहीं निभा पाया. गावस्कर ने कहा, ‘जब आप 270 रनों का पीछा कर रहे होते हैं, तो आपको साझेदारी 90-100 रनों की चाहिए होती है. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. ऑस्ट्रेलिया की फील्डिंग जबरदस्त थी और उनकी गेंदबाजी भी शानदार थी. लेकिन उनकी फील्डिंग ने अंतर पैदा किया.’

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 270 रनों के लक्ष्य के जवाब में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 9.1 ओवर में 65 रन जोड़े थे, जबकि विराट और केएल राहुल ने 69 रनों की साझेदारी निभाई थी. शुरुआत अच्छी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों और फील्डरों ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए भारतीय टीम को लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया. टीम 248 रनों पर ढेर हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने 21 रनों से मैच जीतकर वनडे सीरीज अपने नाम कर ली.

Leave a Comment