Placeholder canvas

उमरान मलिक के बाद कश्मीर से आया एक और खतरनाक गेंदबाज, 8 ओवर में 8 विकेट लेकर मचाई सनसनी

Bihari News

उमरान मलिक के बाद कश्मीर से आया एक और खौफनाक गेंदबाज, 8 ओवर में 8 विकेट लेकर मचाई सनसनी

गेंदबाज ने बरपाया कहर, 8 ओवर में झटके 8 विकेट

घातक गेंदबाजी से पलटी हारी हुई बाजी

उमरान मलिक के बाद कश्मीर से आया एक और खतरनाक गेंदबाज

16 मैचों में ले चुका है 58 विकेट

दोस्तों, उमरान मलिक के बाद जम्मू कश्मीर से एक और खतरनाक तेज गेंदबाज निकल कर के आया है. इस गेंदबाज ने भारत की प्रतिष्ठित रणजी ट्रॉफी में अपनी गेंदों से कहर बरपाया है. चल रहे रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में विदर्भ की टीम को इस गेंदबाज ने अकेले समेट दिया. एक समय था जब विदर्भ को जीत के लिए मात्र 43 रनों की जरुरत थी और उनके हाथ में 7 विकेट थे, मगर तब मुश्ताक ने विधर्भ की पूरी टीम को 5 रन के अंदर समेट दिया और जम्मू कश्मीर को 39 रनों से हरा दिया. रणजी मैच में विधर्भ के विरुद्ध आबिद मुश्ताक ने आखिरी पारी में महज 8 ओवर में 18 रन खर्च करते हुए 8 विकेट चटकाए और अपनी टीम को हारी हुई बाजी जितवा दी.

मुकाबले की बात करें तो जम्मू की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था और पहली पारी में टीम 191 रनों पर ढेर हो गई. जम्मू कश्मीर की तरफ से 41 रन बनाने वाले मुसैफ़ एजाज टीम के टॉप स्कोरर रहे वहीं विधर्भ के यश ठाकुर ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए. विधर्भ ने अपनी पहली पारी में 272 रन बनाए और जम्मू पर 81 रनों की बढ़त बना ली. दूसरी पारी में जम्मू की टीम ने कप्तान शुभम खजुरिया के शतक की मदद से 221 रन बनाए और इस तरह विधर्भ को जीत के लिए 141 रनों का आसान लक्ष्य मिला.

लक्ष्य का पीछा करते हुए विधर्भ ने अच्छी शुरुआत की, टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 97 रन बना दिए थे. यहां से विधर्भ को जीत के लिए मात्र 43 रनों की दरकार थी और उनके 7 विकेट भी शेष थे. लेकिन तब जम्मू के गेंदबाज आबिद मुश्ताक विधर्भ पर कहर बनकर टूटे और अगली 7 में 6 विकेट उन्होंने अपने नाम कर लिए. विधर्भ की पूरी टीम महज 5 रन के अंदर सिमट गई, और जम्मू कश्मीर ने हारी हुई बाजी जीत ली. आबिद मुश्ताक ने पहली पारी में भी 3 विकेट झटके थे यानी मैच में उन्होंने कुल 11 विकेट चटकाए. ऐसी शानदार गेंदबाजी के लिए उनको ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवार्ड से सम्मानित किया गया.

27 सितंबर, 2019 को लिस्ट ए डेब्यू करने वाले आबिद मुश्ताक ने अबतक 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 58 विकेट चटकाए हैं जबकि 23 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 18 विकेट दर्ज हैं. गेंद से तबाही मचाने वाले आबिद बल्ले का भी हुनर रखते हैं, इसलिए उन्हें ऑलराउंडरों की श्रेणी में रखा जाता है.

Leave a Comment