Placeholder canvas

विश्वकप में हुआ सबसे बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराया

Ratnasen Bharti

विश्वकप 2023 का सबसे बड़ा उलटफेर वाला मुकाबला रविवार को देखने को मिला. जब इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीम आमने सामने थी. किसी ने इस बात का अंदाजा तक नहीं लगाया होगा कि इंग्लैंड यह मुकाबला हार जाएगी. अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. अफनिस्तान ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी इस जीत के लिए. अफगानिस्तान की टीम 69 रन से यह मुकाबला जीतने में कामयाब हो गई. इसके साथ ही अफगानिस्तान ने जीत का स्वाद भी चख लिया. इंग्लैंड के लिए यह दूसरी हार है.

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को जीत के लिए 285 रन का लक्ष्य दिया था. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम बहुत कमाल नहीं दिखा पाई. इंग्लैंड का पहला विकेट जॉनी बेयरस्टो के रूप में गिरा इनका व्यक्तिगत स्कोर 2 रन का था. इसके बाद दूसरा विकेट जो रूट के रूप में गिरा इनका व्यक्तिगत स्कोर 11 रन था. तीसरा विडेट डेविड मलान का गिरा इन्होने 32 रन बनाया. टीम का चौथा विकेट जोस बटलर का गिरा ये महज 9 रन बना सके इसके बाद पांचवा विकेट लियाम लिविगस्टोन का गिरा इन्होने 10 रन बनाया इसके बाद आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम करन का विकेट मोहम्मद नबी ने अपने नाम किया इन्होने भी 10 ही रन बनाया था. टीम का सातवां विकेट क्रिस वोक्स का गिरा इनके खाते में महज 9 रन ही आ सके. इसके बाद टीम का आठवां विकेट हैरी ब्रूक के रूप में गिरा जिन्होने टीम के लिए बहुमुल्य 66 रन बनाए टीम का दसवां विकेट आदिल रशिद के रूप में गिरा जिसे रासिद खान ने अपना शिकार बनाया. और इस तरह से पूरी टीम महज 215 रन पर ढेर हो गई.

अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 284 रन बना सकी. अफगानिस्तान की तरफ से रहमानल्लाह गुरबाज ने सबसे अधिक 80 रन की पारी खेली. गरबाज और इब्राहिम जादरान के बीच में 114 की साझेदारी हुई. इसके बाद अजमतुल्लाह उमरजई ने 24 गेदों में 19 रन बनाए हालांकि इंग्लैंड की तरफ से आदिल रशीद ने अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया.

Leave a Comment