Placeholder canvas

पाकिस्तान को हरा कर भारत ने विश्वकप में लगाई जीत की हैट्रिक

Ratnasen Bharti

भारत पाकिस्तान मुकाबले में पाकिस्तान को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान की टीम को इस बार उम्मीद थी की वह इस विश्वकप में पिछले रिकॉर्ड को तोड़ देंगे लेगे ऐसा न हो सका और रोहित सेना के सामने बाबर सेना पूरी तरह से पस्त हो गई. पाकिस्तान की टीम यह मुकाबला 7 विकेट से हार गई. पाकिस्तान की टीम आज तक के इतिहास में कभी भी भारत से कोई भी मुकाबला नहीं जीत पाई है. विश्वकप में अब तक पाकिस्तान की यह 8 वीं हार है.

भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही लेकिन पाकिस्तान का मध्यम क्रम पूरी तरह से बिखर गया. उसके बाद निचले क्रम पर पाकिस्तान को भरोसा था वह भी कुछ न कर सके. भारतीय टीम के पेस और स्पिनर के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाजों की एक न चली. बुमराह, सिराज, कुलदीप और जडेजा ने भारतीय टीम की तरफ से किफायती गेंदबाजी की. पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम ने 58 गेंदों में 50 रन की पारी खेली. मोहम्मद रिजवान ने 36 रन का स्कोर बनाया. पाकिस्तान की पूरी टीम किसी तरह से 191 रन बना सकी.

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम की शुरुआत अच्छी रही. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 63 गेंद में 83 रन की पारी खेली तो वहीं विराट और गिल के बल्ले से 16 रन निकला. श्रेयस अय्यर ने 53 रन बनाया तो वहीं के एल राहुल 19 रन बनाए. भारत यह मुकाबला 7 विकेट शेष रहते जीत गई. भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा ने छक्कों की बारिश कर दी. रोहित ने छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

Leave a Comment