Placeholder canvas

आकाश चोपड़ा ने दुनिया के पांच खिलाड़ियों को बताया सबसे बेहतर पूल शॉट लगाने वाला खिलाड़ी, नंबर 1 पर है भारतीय खिलाड़ी

Bihari News

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिससे लोगों का जमकर मनोरंजन होता हैं. वहीं जब बात क्रिकेट के मैदान की आती है तो वहां खिलाड़ियों के बल्ले से एक से बढ़कर एक शॉट निकलते हैं. अगर पूरे दुनिया की बात करें तो, दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी है जो अपने खेल के क्लास को लेकर जाने जाते हैं और आज भी कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो मैदान में बेहतरीन शॉट्स लगाते नजर आते हैं. खिलाड़ियों के द्वारा लगाये गये इन शॉट्स में कई अलग-अलग तरह के शॉट्स होते हैं. जिनमें कोई हुक शॉट, कोई पूल शॉट, कोई कैट तो कोई शानदार ड्राइव जैसे शॉट्स शामिल हैं. इन शॉट्स को ही लगा कर खिलाड़ी अपने टीम को जीत दिलाने में सफल हो पातें हैं. आएये हम आपको बताते है की आकाश चोपड़ा के अनुसार दुनिया के कौन ऐसे टॉप 5 खिलाड़ी है जो शानदार पूल शॉट्स लगाते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आकाश चोपड़ा के द्वारा आइसीसी वेबसाइट पर बात करते हुए बताया कि पूरे दुनिया में वे कौन ऐसे 5 खिलाड़ी हैं जो बेहतरीन पूल शॉट्स लगाते हैं. बता दे कि आकाश चोपड़ा ने पूरे दुनिया में सबसे शानदार शॉट्स लगाने वाले खिलाड़ियों के लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर वर्तमान के भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को रखा हैं. इसमें कोई शक नही है कि आकाश चोपड़ा ने उन्हें पहले नंबर पर रखा है, वे बेहतरीन पूल शॉट्स खेलते हैं. और इनके इस पूल शॉट्स को आमतौर पर मैदान में देखा जा सकता हैं. उनका यह पूल शॉट खेलना उन्हें भारतीय टीम में मौजूद बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाता हैं.

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने दुसरे नंबर पर पूल शॉट खेलने के मामले में रिकी पोंटिंग को रखा हैं. रिकी पोंटिंग को ऑस्ट्रेलिया के सबसे बेहतरीन कप्तानों में गिने जाते हैं. इसके अलावा रिकी पोंटिंग अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं और साथ ही ये काफी शानदार पूल शॉट लगाते हैं. आकाश चोपड़ा ने तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज़ मैथ्यू हेडेन को रखा जिनकी गिनती बेहद खतरनाक बल्लेबाजों में की जाती हैं. बता दे कि इनके द्वारा मारा गया पूल शॉट भी काफी देखने योग्य होता हैं. वहीं आकाश चोपड़ा ने अपने इस लिस्ट में चौथे नंबर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को रखा है. पीटरसन दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं और इनके पूल शॉट भी काफी कमाल के होते हैं. आकाश चोपड़ा ने अपनी इस लिस्ट में सबसे अंतिम यानी की पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स को रखा हैं. इनके द्वारा लगाये गये पुल शॉट शानदार होते हैं और साथ ही इनकी गिनती दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में किये जातें हैं.

Leave a Comment