skip to content

सेमीफाइनल में भारत की शर्मनाक हार के बाद अख्तर बोले- बदलो भारत का कप्तान

Bihari News

भारतीय टीम के लिए एक और असफल विश्व कप अभियान. इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में हारकर भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट से बाहर हो गई. हार भी ऐसी कि इतिहास ही बन गया. एडिलेड में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेटों से हरा दिया और फाइनल में प्रवेश कर लिया. अब 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा. भारत की हार से एशियन सबकॉनटीनेंट में इस बात को लेकर काफी दुःख है कि वो अब भारत-पाकिस्तान फाइनल नहीं देख पाएंगे. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar ने टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों भारत की शर्मनाक हार के बाद तीखी प्रतिक्रिया दी है. अख्तर ने कहा कि वो उम्मीद कर रहे थे कि मेलबर्न में फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान का सामना भारत से होगा लेकिन ऐसा अब संभव नहीं है.

अख्तर ने कहा कि एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने निम्न क्वालिटी का क्रिकेट खेला. अख्तर ने साथ ही टीम इंडिया की प्लेइंग 11 पर सवाल उठाए. उन्होंने स्पिनर Yuzvendra Chahal को लेकर कहा कि आखिर उन्हें 1 भी मैच में खेलने का मौका क्यों नहीं दिया गया ?

अपने यूट्यूब चैनल पर शोएब अख्तर ने कहा, “यह भारत के लिए एक बहुत ही शर्मनाक हार है. वे भयानक खेले और वे हारने के योग्य थे. वे फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लायक नहीं थे. भारत को बहुत बुरी तरह से पीटा गया. उनकी गेंदबाजी बहुत बुरी तरह से उजागर हुई. ये स्थितियां तेज गेंदबाजी के लिए सहायक हैं और भारत के पास एक्सप्रेस पेसर नहीं है. मुझे नहीं पता कि उन्होंने युजवेंद्र चहल को एक भी मैच में क्यों नहीं खेला. भारत के लिए टीम का चयन भ्रमित करने वाला है.”

अख्तर ने आगे कहा कि भारतीय टीम में एग्रेशन की कमी थी. उन्होंने कहा, “भारत के लिए यह वास्तव में एक बुरा दिन था क्योंकि टॉस हारने के बाद उनका सिर नीचे चला गया था. जब इंग्लैंड ने अपने पहले पांच ओवरों में बल्लेबाजी की, तो भारतीयों के हाथ हवा में थे. कम से कम, भारत को लड़ने की कोशिश करनी चाहिए थी, हो सकता है कि गेंदबाज़ों ने राउंड द विकेट गेंदबाजी की हो और कुछ बाउंसर दिए हों. भारतीय पक्ष की ओर से कोई आक्रामकता नहीं थी.”

जाते-जाते अख्तर ने ये भी कह दिया कि Hardik Pandya बहुत जल्द सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं. शोएब अख्तर ने कहा, “भारतीय क्रिकेट के बारे में सोचने के लिए बहुत कुछ है और अब हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के लिए एक उभरते हुए कप्तान हैं और उनके पास स्थायी होने का मौका है.”

Leave a Comment