skip to content

‘लेकिन कोई गति नहीं है…’, वसीम अकरम ने बताया कहां हुई भूवि से गलती

Bihari News

एशिया कप 2022 सुपर-4 में लगातार 2 हार के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर खड़ी है. पहले चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान ने हराया फिर श्रीलंका से भी हार का सामना करना पड़ा. श्रीलंका के विरुद्ध हार ने भारत की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका दिया है.


मंगलवार, 6 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंकाई टीम ने भारत को 6 विकेटों से हराकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने कप्तान Rohit Sharma की 41 गेंदों में 72 रनों की पारी की बदौलत श्रीलंका को 174 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे श्रीलंका ने 1 गेंद रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. आखिरी 12 गेंदों में श्रीलंका को 21 रनों की जरुरत थी लेकिन बेहद अहम 19वें ओवर में अनुभवी तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar ने 14 रन लुटा दिए और वहीं पर श्रीलंका ने मैच अपने पाले में कर लिया. इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी जब आखिरी के 12 गेंदों में 26 रन चाहिए थे भुवनेश्वर ने 19वें ओवर में 19 रन दे दिए थे.
पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज Wasim Akram ने श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद बताया कि आखिर कहां भुवनेश्वर से गलती हुई.

स्टार स्पोर्ट्स पर मैच के बाद बात करते हुए पूर्व दिग्गज ने कहा, “भुवी एक बहुत अच्छा गेंदबाज है. मुझे गलत मत समझो लेकिन कोई गति नहीं है. टी 20 में, जब आपके पास गति नहीं है, खासकर इस तरह की पिच पर, वह एक मध्यम तेज गेंदबाज है, शायद मध्यम गति से अधिक हो सकता है.135 (किमी प्रति घंटे). आपको जसप्रीत बुमराह जैसे 140 (किमी प्रति घंटे) से अधिक गेंदबाज की जरूरत है. जब वह टीम में आता है, तो आपके पास आखिरी ओवर फेंकने के लिए दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज होंगे. और आपको नियमित गेंदबाजों की जरूरत है, जो कर सकते हैं मौत पर गेंदबाजी करो. आप किसी को हाथ से नहीं उठा सकते. अगर आप दबाव के अभ्यस्त नहीं हैं तो गेंदबाजी करना असंभव है.”

भारत द्वारा दिए गए 174 रनों के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका ने जबरदस्त शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज Kusal Mendis और Pathum Nissanka ने टीम को धुआंधार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी कर डाली. कुसल मेंडिस ने 37 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली और पथुम निसंका ने 37 गेंदों में 52 रन बनाए. दोनों गजब की बल्लेबाजी कर रहे थे और लग रहा था श्रीलंका 15 ओवर में ही मैच खत्म कर देगी. लेकिन स्पिनर Yuzvendra Chahal ने एक ओवर में 2 विकेट लेकर भारत की वापसी कराई. लेकिन श्रीलंकाई कप्तान ने अंत में अपने नर्व को रखा और 1 गेंद रहते मुकाबला जीत लिया.

Leave a Comment