Placeholder canvas

IPL 2023 : जो काम पिता अपने पूरे करियर में नहीं कर पाए, बेटे ने दूसरे मैच में ही कर दिखाया

Bihari News

अर्जुन तेंदुलकर ने वो कर दिखाया जो क्रिकेट के भगवान भी नहीं कर पाए हैं. सचिन तेंदुलकर, जिन्हें क्रिकेट का भगवान कहा जाता है, उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने आखिरकार अपना आईपीएल डेब्यू कर ही लिया और अपने दूसरे मैच में विकेट भी चटका लिया. अर्जुन ने 16 अप्रैल को मुंबई इंडियन्स के लिए अपमा आईपीएल डेब्यू किया लेकिन अपने डेब्यू मैच में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था, उन्होंने 2 ओवर गेंदबाजी की थी. लेकिन मंगलवार, 18 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में अर्जुन ने अपना पहला आईपीएल विकेट झटक लिया.

मुंबई के लिए आईपीएल में अर्जुन के पिता सचिन तेंदुलकर भी कई साल तक खेले ऐसे में अर्जुन के लिए यह भावुक पल था. पिता सचिन भी अर्जुन को पहला विकेट मिलने पर काफी खुश नजर आए और सचिन ने मैच के बाद एक मजेदार ट्वीट भी किया. इसके पीछे की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है दोस्तों. यही वजह थी कि सचिन ने अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर के मजे लिए.

सचिन के नाम एक भी आईपीएल विकेट नहीं 

दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सैकड़ों विकेट लिए हैं लेकिन उन्हें आईपीएल में एक भी विकेट नहीं मिला, जबकि बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने करियर के अपने दूसरे मुकाबले में ही विकेट ले लिया. सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 201 विकेट दर्ज हैं. सचिन ने सिर्फ एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है और उसमें भी उन्होंने विकेट लिया है. लेकिन आईपीएल के 78 मुकाबलों में उनके नाम एक भी विकेट नहीं है. इसी का जिक्र उन्होंने अपने ट्वीट में किया और बेटे अर्जुन के मजे लिए.

मुंबई इंडियन्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मुकाबले के बाद सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्वीट में लिखा, “मुंबई इंडियन्स का एक बार फिर शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन. कैमरन ग्रीन ने बल्ले और गेंद दोनों से प्रभावित किया. ईशान और तिलक की बल्लेबाजी अच्छी रही ! आईपीएल हर दिन और दिलचस्प होता जा रहा है. और अंत में एक तेंदुलकर के पास एक आईपीएल विकेट है!”

मुंबई की लगातार तीसरी जीत 

मैच की बात करें तो हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियन्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से हरा दिया. अर्जुन तेंदुलकर ने मैच में 2.5 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 18 रन देकर 1 विकेट चटकाया. भुवनेश्वर कुमार के रूप में उन्होंने अपना पहला आईपीएल विकेट लिया. अर्जुन मैच का आखिरी ओवर करने आए थे, और उन्होंने उसमें सिर्फ 5 रन खर्च किए. मुंबई ने पहले बलेबाजी करते हुए कैमरन ग्रीन(64*) के नाबाद अर्द्धशतकीय पारी, ईशान किशन के 38 और तिलक वर्मा के 31 रनों की बदौलत 5 विकेट पर 192 रन बनाए जवाब में हैदराबाद की टीम 178 रनों पर ढेर हो गई. रिले मेरेडिथ, जेसन बेरनडॉफ और स्पिनर पियूष चावला ने 2-2 विकेट चटकाए. मुंबई की लगातार यह तीसरी जीत है और अब वो पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई है.

Leave a Comment