Placeholder canvas

IPL 2023 : मुंबई इंडियन्स के लिए बन रहा चैंपियन बनने का संयोग, 2020 में भी हुआ था ऐसा

Bihari News

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियन्स की टीम ने आईपीएल 2023 में जबरदस्त वापसी करते हुए लगातार 3 मैच जीत लिए हैं. शुरुआती 2 मुकाबले हारने के बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए जीत की हैट्रिक लगाई है. आईपीएल 2020 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है जब मुंबई इंडियन्स ने लगातर 3 मुकाबले जीते हों. मुंबई की टीम के लिए पिछले दो सीजन बेहद खराब बीते थे.

आईपीएल 2021 में मुंबई की टीम पांचवें स्थान पर रही थी और नेट रन रेट के चलते प्लेऑफ्स के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. और आईपीएल 2022 तो मुंबई के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा था, जहां टीम अंतिम स्थान पर रही थी. 14 मैचों में उन्हें सिर्फ 4 मैचों में जीत मिली थी. इस सीजन जब मुंबई की टीम शुरुआती दोनों मुकाबले हार गई थी, तो ऐसा लग रहा था यह सीजन भी मुंबई के फैंस के लिए निराशाजनक रहने वाला है लेकिन अब लगातार तीनों मुकाबले जीतकर रोहित की टीम ने फैंस के मन में उम्मीद जगाई है. और एक बेहद अच्छा संयोग भी बन रहा है, जो मुंबई के फैंस को और राहत दे रही है.

दरअसल, मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल 2020 के बाद पहली बार लगातार तीन मैच जीते हैं. मुंबई इंडियन्स को इस सीजन के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दूसरे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों हार मिली लेकिन इसके बाद मुंबई इंडियन्स ने जोरदार वापसी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, और सनराइजर्स हैदराबाद को हराया है. आईपीएल 2021 और 2022 में मुंबई की टीम 2-2 मैच लगातार जीतने में सफल रही थी लेकिन लगातार 3 मैच साल 2020 में जीते थे और उस सीजन टीम चैंपियन बनी थी. मुंबई के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि तीनों मैचों में उन्हें जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर के बिना ही जीत मिली है. बुमराह इंजरी की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हैं और आर्चर भी चोटिल हैं. एक और बात, मुंबई ने 2 मैच घर से बाहर जीते हैं ; दिल्ली और हैदराबाद के खिलाफ. दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए जीत दर्ज की थी जबकि हैदराबाद के विरुद्ध उन्होंने दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए जीत हासिल की. इस बार कप्तान रोहित ने परफेक्ट टीम कॉम्बिनेशन ढूंढ ली है जबकि पिछले सीजन में वो संघर्ष कर रहे थे, जहां उन्हें तमाम बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा था.

सनराइजर्स के खिलाफ मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 192 रन बनाए थे, इसमें कैमरन ग्रीन की नाबाद 64 रनों की पारी, ईशान किशन की 38 रन और तिलक वर्मा की 37 रनों की पारी शामिल रही. इसके बाद मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए SRH को 19.5 ओवरों में 178 रनों पर समेट दिया और 14 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

Leave a Comment