Placeholder canvas

पिता के नक़्शे कदम पर चल पड़े अर्जुन, मछली की आँख नहीं गेंद को निशाना लगा बना डाला डेब्यू शतक

Bihari News



महाभारत युग में पांच पांडव के सबसे निपुण योद्धा अर्जुन एक निपुण तीर अंदाज थे जिन्होंने मछली के एक आँख को निशाना बना तीर भेद दिया लेकिन हम बात महाभारत नहीं कलयुग के अर्जुन की करेंगे.
सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने आज गोवा की ओर से खेलते हुए अपना रणजी डेब्यू किया. राजस्थान के खिलाफ डेब्यू मैच में ही उन्होंने अपने पिता के गुण दिखा दिए, विज्ञान के अनुसार एक जीन होता है जो पिता से पुत्र को प्राप्त होता है जिससे उनमें कुछ-कुछ एकसमान लक्षण देखें जाते हैं. इस जीन की कहानी को भी आज अर्जुन ने सच कर दिखाया.

 

 


पहले मैच की पहली पारी में धमाकेदार बैटिंग करते हुए अर्जुन ने सेंचुरी जड़ी है। उन्होंने 52 गेंदों में छक्का लगाकर हाफ सेंचुरी पूरी की, जबकि 178 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। इस पारी के दौरान उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के लगाए। ये शतक लगाते ही अर्जुन ने अपने पिता सचिन तेंदुलकर के डेब्यू मैच में बनाए गए शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। सचिन ने 11 दिसंबर, 1988 को अपने डेब्यू मैच में शतक जड़ा था.

 



बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ अर्जुन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए178 गेंदों का सामना कर शतक बना डाला. अर्जुन को अबतक मुंबई की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला पिछली बार उन्हें मुंबई इंडियनस की ओर से भी खेलने का मौका नहीं मिला.

अर्जुन ने शानदार प्रदर्शन कर सबकी नजर अपनी ओर खिचीं है अब देखने वाली बात ये है कि गेंदबाजी से वो कितना कमाल करते हैं?

 

 

Leave a Comment