Placeholder canvas

अर्शदीप की कहर बरपाती गेंदबाजी का खुला राज, इस गेंदबाज के यूट्यूब वीडियो से सीखा है हुनर

Bihari News

अर्शदीप सिंह के लिए यह सरदार है बेहद असरदार वाली बात बिलकुल सही साबित होती है। अर्शदीप सिंह अपने युवा कंधो पर भारतीय बॉलिंग की जिम्मेदारी उठाई हुई है। घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल हो जाने के कारण, भारतीय तेज गेंदबाजी दबाव में थी मगर जिस तरह अर्शदीप से अपने गेंदबाजी से गिल्लियां बिखरी है। उससे हर किसी को उम्मीद दी है कि इस वर्ल्ड कप को हम।जीत सकते है भारतीय टीम को बड़े लंबे समय बाद कोई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिला है। जाहिर खान के बाद हमे कोई भी ऐसे तेज गेंदबाज नहीं मिला है जिसने अपने छाप छोड़ी हो मगर अर्शदीप शायद इस कमी को भी पूरा कर दे। हाल ही में अर्शदीप सिंह ने पूर्व भारतीय ऑलराउंडर से मजेदार बातचीत की। उसमे उन्होंने ये भी बताया कि किसके वीडियो देख कर उन्होंने स्विंग गेंदबाजी सीखी।

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम गजब का प्रदर्शन कर रही है। पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद टीम इंडिया को एक हरा जरूर मिली मगर टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना लेगी। भारतीय टीम की सफलता के पीछे अर्शदीप सिंह की अहम भूमिका रही है। अर्शदीप सिंह भारतीय टीम के नंबर वन बॉलर बन गए है। वह अपने छोटे करियर ने टीम इंडिया के लिए सबसे अहम ओवर डालते हुए नजर आते है। उन्होंने खुलासा किया है कि उन्होंने पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) की गेंदबाजी को यूट्यूब पर देखकर अपने- आप को तैयार किया है।

पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान इस समय बतौर स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के साथ काम रहे है इसी दौरान उन्हें अर्शदीप सिंह का इंटरव्यू लेने को मिला। इसी दौरान अर्शदीप सिंह ने इरफान पठान से कहा ‘सबसे ज्यादा काम मैंने पाजी यूट्यूब पर आपके वीडियो को देखने का किया है और इससे काफी मदद मिली है मुझे.’

अर्शदीप सिंह ने अपने सरल स्वभाव से सबको अपना दीवाना बना लिए है। वह अक्सर अपने सफलता का श्रेय दूसरो के देते है। इससे पहले उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को अपनी धारदार गेंदबाजी का श्रेय दिया था। आपको बता दे अर्शदीप सिंह इस साल टी20 वर्ल्ड कप में 9 विकेट चटका चुके हैं। अगर भारतीय टीम अंत तक खेलती है तो अर्शदीप सिंह वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन सकते है।

 

 

Leave a Comment