Placeholder canvas

T20 WC22 : ‘उम्मीद है श्रीलंका हमारे लिए काम कर सकता है’ : सेमीफाइनल क्वालिफिकेशन पर मैक्सवेल

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 2022 टी20 वर्ल्ड कप का सुपर-12 स्टेज लगभग अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है. ग्रुप-1 में न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड और अफगानिस्तान ने अपने सभी मुकाबले खेल लिए हैं. शुक्रवार को 2 मुकाबले खेले गए. एडिलेड ओवल में न्यूजीलैंड बनाम आयरलैंड मुकाबला खेला गया, जिसमें न्यूजीलैंड ने 35 रनों से मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इस तरह टी20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम न्यूजीलैंड बन गई है.

दूसरा मुकाबला था डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान का, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सिर्फ 4 रन से मैच जीता. ऑस्ट्रेलिया फ़िलहाल 7 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है लेकिन सेमीफाइनल में क्वालीफाई नहीं कर पाई है. अगर शनिवार को श्रीलंका बनाम इंग्लैंड में श्रीलंका जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया क्वालीफाई कर जाएगी. अगर इंग्लैंड जीतती है तो इंग्लैंड क्वालीफाई करेगी.

इंग्लैंड जीतती है तो उनके 7 अंक होंगे दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के भी 7 अंक ही हैं लेकिन न्यूजीलैंड ने उम्दा नेट रन रेट के चलते क्वालीफाई किया है, ऑस्ट्रेलिया का नेट रनरेट माइनस में है जबकि इंग्लैंड का नेट रन रेट अच्छा है इसलिए अगर वो श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज करती है तो बेहतर नेट रनरेट के कारण वो ही क्वालीफाई करेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका से उम्मीद लगाए बैठी है.

उम्मीद है श्रीलंका हमारे लिए काम कर सकता है

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बोलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ऑलराउंडर Glenn Maxwell ने श्रीलंकाई टीम से जीत की उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा, “अफगानिस्तान ने वास्तव में अच्छा खेला, उन्होंने गेंद को वास्तव में सफाई से मारा. शुरुआत में, उन्होंने हमें पावरप्ले में दबाव में डाल दिया. हम उन्हें वापस पकड़ने में सक्षम थे लेकिन फिर पीछे के छोर की ओर कुछ साफ-सुथरी हिटिंग हुई और हमें थोड़ा सा दिया. एक डर था.”

“मैदान में प्रभाव होना अच्छा था. मुझे पता था कि मैं उन परिस्थितियों के साथ गेंद से ज्यादा प्रभाव नहीं डालने वाला था. प्रभाव डालना अच्छा है. दिन के दौरान, यह काफी धीमा था और स्पिन लेते हुए, यह थोड़ा सा पकड़ रहा था. इस मुद्दे को दबाना काफी कठिन था. हमें लगभग 12वें ओवर का निशान मिला, जहां हमें यह सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड पर कुल योग करना था कि हमने खुद को जीतने का मौका दिया. खेल भले ही हम कड़ी मेहनत करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्होंने आखिरी चार ओवरों में बहुत अच्छी गेंदबाजी की.”

अंत में मैक्सवेल ने कहा, “उन्होंने अपनी योजनाओं को अंजाम दिया और उनका बचना मुश्किल था. हमने खुद को इस स्थिति में डाल दिया, लेकिन उम्मीद है कि श्रीलंका हमारे लिए काम कर सकता है.”

Leave a Comment