skip to content

एशिया कप से पहले पाकिस्तान का बड़ा बयान, ओवल में हरा सकते हैं तो कही भी हरा सकते हैं

Bihari News

अगले महीने से एशिया कप की शुरुआत होने वाली है. इसको लेकर शेड्यूल जारी कर दिया गया है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान की तरफ से लगातार बयान सामने आ रहे हैं. पाकिस्तान की तरफ से बयान जारी किया गया है जिसमें यह कहा जा रहा है कि अगर हम भारत को यहां हरा सकते हैं तो किसी भी मैदान में हरा सकते हैं. इधर भारत की तरफ से जारी बयान में यह बताया गया है कि हाल-फिलहाल में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले एकतरफा हो गए हैं. अब इन दोनों देशों तरफ से जारी हो रहे बयान के बाद यही कहा जा रहा है कि एशिया कप इस बार काफी रोमांचक होने वाला है.

भारत और पाकिस्तान के बीच में ICC मुकाबलों की पहली भिड़ंत साल 1992 के विश्वकप में हुई थी. उसके बाद से भारत आईसीसी प्रतियोगिता में खास कर वन-डे प्रतियोगिता में अजेय रहा है. जबकी टी-20 मुकाबलों में पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान से भारत को हार का सामना करना पड़ा है. साल 2021 के टी-20 मुकाबलों में भारत विश्वकप के दौरान हार गया था. हालांकि भारत की टीम ने उस हार का बदला अगले साल होने वाले विश्वकप में जीतकर लिया था. ऐसे में दोनों ही देशों के फैंस के बीच में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. साथ ही दोनों देशों की तरफ से बयानबाजी का दौर भी शूरू है

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली की तरफ से भारत पाकिस्तान मैच को लेकर बयान दिया गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि हाल-फिलहाल में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले एकतरफा हो गए हैं. इसी बयान के पलटबार में पाकिस्तानी खिलाड़ी वकार यूनिस वयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं मुझे लगता है कि हमने अच्छा मैच खेला है. पाकिस्तान ने जो मैच जीता वो काफी एकतरफा था. उन्होंने साल 2021 टी-20 मुकाबले की बात की. लेकिन जिन्हें हार मिली है वे भी काफी करीब थे. तो आप चाहें कह सकते हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच दुनिया में सबसे बड़े हैं. जब खेल का स्तर इतना बड़ा होता है, तो किसी भी टिप्पणी वास्तव में मायने नहीं रखती है. यूनिस ने अपने बयान में यह भी कहा है कि अगर पाकिस्तान अपनी क्षमता से खेलता है तो वो भारत के खिलाफ कहीं बी जीत सकता है. उन्होने कहा कि अगर हम अपने युग की बात करें तो हम कबी भी बड़े टूर्नामेंट में उनसे नहीं जीते. अच्छी बात यह है कि लड़के ये कर रहे हैं कि उन्होंने जीतना शुरू कर दिया है. जितना टैलेंट हमारी टीम में है, अगर वो अपनी क्षमता पर खेलेंगे तो मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि वो भारत को क्यों नहीं हरा सकते हैं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वो कहा खेलते हैं. भारत हो, पाकिस्तान हो, श्रीलंका हो, अगर हम ओवल में जाकर हरा सकते हैं तो हम उन्हें कहीं भी हरा सकते हैं.

यूनिस के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर रिएक्शन की बाढ़ सी आ गई है. भारत की जीत को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा जा रहा है. हालांकि एशिया अगले कुछ महीनें में शुरू होने वाला है जिसमे भारत और पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से भिड़ेंगी ऐसे में देखना है कि इस बार किसका पलड़ा भारी रहता है. हालांकि भारत की टीम इन दिनों बेहतर प्रदर्शन कर रही है ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि भारत की टीम इस बार एशिया कप पर कब्जा करेगी.

Leave a Comment