Placeholder canvas

Legends League 2023 : अफरीदी की एशिया लायंस बनी चैंपियन, फाइनल में वाटसन की वर्ल्ड जायंट्स को 7 विकेट से दी मात

Bihari News

दोहा में शाहिद अफरीदी की एशिया लायंस ने वर्ल्ड जायंट्स को हराकर लीजेंड्स क्रिकेट लीग 2023 का ख़िताब जीत लिया है. एशिया लायंस ने शेन वाटसन की अगुवाई वाली वर्ल्ड जायंट्स को फाइनल मुकाबले में 7 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया है. गौरतलब है कि एशिया लायंस की टीम पहली बार LLAC चैंपियन बनी है.

वर्ल्ड जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 148 का स्कोर खड़ा किया, इस लक्ष्य को एशिया लायंस की टीम ने 16.1 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एशिया लायंस की टीम को सलामी बल्लेबाजों उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान ने बेहतरीन शुरुआत दी, दोनों ने पहले विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को ब्रेट ली ने 10वें ओवर में थरंगा को बोल्ड कर तोड़ा. थरंगा ने 28 गेंदों पर 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए. दिलशान को समित पटेल ने 14वें ओवर में बोल्ड किया, दिलशान 42 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 58 रन बनाकर आउट हुए. एशिया लायंस का तीसरा विकेट अब्दुल रज्जाक के रूप में गिरा, वो 3 रन बनाकर 15वें ओवर में आउट हुए. जब वह आउट हुए, तब टीम का स्कोर 135 हो गया था, क्रीज पर 13 रन बनाकर मोहम्मद हफीज और 9 रन बनाकर मिस्बाह-उल-हक़ टीम को जीत दिलाकर लौटे.

वर्ल्ड जायंट्स की बल्लेबाजी की बात करें तो उनकी शुरुआत बेहद खराब रही थी. टीम ने 19 रन के स्कोर पर अपने 3 विकेट खो दिए थे, तब जैक कैलिस और रोस टेलर ने पारी को संभाला और 92 रनों की साझेदारी की. टेलर 32 रन बनाकर आउट हुए जबकि कैलिस ने नाबाद 78 रनों की पारी खेली और उन्होंने ही टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. कैलिस ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के जड़े. अब्दुल रज्जाक को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ चुना गया जबकि उपुल थरंगा ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ रहे.

Leave a Comment