Placeholder canvas

IND VS AUS : इंदौर टेस्ट हुआ कंगारुओं के नाम, 9 विकेट से जीता मुकाबला

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया ने ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023’ टेस्ट सीरीज में वापसी की है. शुरुआती दोनों मुकाबले हारने के बाद कंगारू टीम ने इंदौर टेस्ट में भारत को 9 विकेटों से हरा दिया. इस जीत के साथ मेहमान टीम ने सीरीज बचा ली है वरना उन्हें सीरीज गंवाना पड़ता. अब सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत अगर अंतिम टेस्ट जीत जाती है तो सीरीज पर तो कब्जा होगा ही, इसके अलावा टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC 2023) के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो जाएगी.

76 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. दिग्गज ऑफ-स्पिनर Ravichandran Ashwin ने पारी के पहले ही ओवर में Usman Khawaja को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया, तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 0 था और ख्वाजा भी बिना खाता खोले ही आउट हुए. लेकिन इसके बाद Travis Head और Marnus Labuschagne ने ना सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला बल्कि शानदार जीत भी दिलाई. भारतीय स्पिनर्स उनका विकेट लेने में नाकाम रहे और ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेटों से जीत दर्ज कर ली. ट्रेविस हेड ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली जबकि लैबुशेन 28 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इससे पहले दूसरे दिन स्पिनर Nathan Lyon की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारत की दूसरी पारी सिर्फ 163 रनों पर सिमट गई. Cheteshwar Pujara को छोड़ कोई भी भारतीय बल्लेबाज लायन का सामना नहीं कर पाए. पुजारा ने 59 रन बनाए वहीं लायन ने 8 विकेट झटके. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 76 रनों का ही लक्ष्य मिला, जिसे कंगारू टीम ने 9 विकेट रहते लंच से पहले हासिल कर लिया. नाथन लायन ने मैच में कुल 11 विकेट चटकाए, शानदार गेंदबाजी के लिए उनको ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

Leave a Comment