Placeholder canvas

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए अपने 16-सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज 17 मार्च से हो रही है. भारत के खिलाफ वनडे स्क्वाड में मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल और जाय रिचर्डसन को शामिल किया गया है. डेविड वार्नर, एश्टन एगर और पैट कमिंस का नाम भी इस टीम में है. बता दें, वार्नर भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. एश्टन एगर घरेलु क्रिकेट खेलने वापस गए हैं जबकि पैट कमिंस निजी कारणों की वजह से घर लौटे हैं. तीसरे टेस्ट से पहले उनकी वापसी संभव है.

मार्श टखने की सर्जरी और मैक्सवेल टूटे टांग की सर्जरी कराकर रिकवर कर रहे हैं और अब वो भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी करने जा रहे हैं. रिचर्डसन भी भी चोटिल थे, वह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण BBL के आखिरी मैचों से बाहर रहे थे और जनवरी से नहीं खेल सके हैं. वो लगातार चोट से गुजरते रहे हैं, इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ 36 मैच ही खेल पाए हैं.

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण टेस्ट के बाद अब वनडे टीम का भी हिस्सा नहीं हैं. एरोन फिंच के संन्यास के बाद पैट कमिंस दूसरी सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा, दूसरा वनडे आंध्र प्रदेश के कडापा में 19 मार्च और तीसरा वनडे 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा.

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम : पैट कमिंस(कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरोन ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, मार्नस लैबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.

भारत ने भी कुछ दिन पहले बचे हुए 2 टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की थी. टेस्ट स्क्वाड में कोई बदलाव नहीं हुआ, बस तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट, जो रणजी फाइनल खेलने गए थे, वापस टीम से जुड़ गए हैं, वनडे स्क्वाड में भी उनका नाम है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे, उनकी जगह हार्दिक पंड्या टीम का नेतृत्व करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का वनडे स्क्वाड : रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन(विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या(उपकप्तान), कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युज्वेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्सर पटेल, जयदेव उनादकट.

Leave a Comment