skip to content

भारत के खिलाफ WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम ऐलान

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(WTC 2021-23) फाइनल और एशेज सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैट रेनशॉ, मार्कस हैरिस, और मिचेल मार्श को टीम में शामिल किया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया की 17-सदस्यीय टीम का ऐलान किया है.

ऑस्ट्रेलिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक लांस मॉरिस पीठ की इंजरी के चलते बाहर हो गए हैं. कहा जा रहा है कि वो 6 हफ़्तों तक रेस्ट में रहेंगे. ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने माइकल नेसेर को नजरअंदाज किया है, जिनकी गेंदबाजी इंग्लैंड की परिस्थितियों में अच्छी रहती है.
भारत का दौरा करने वाले पीटर हैंड्सकॉम्ब और स्पिनर एश्टन एगर, मिचेल स्वेप्सन, और मैट कुहनमैन को 17-सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है. विकेटकीपर जॉश इंग्लिश को एलेक्स कैरी के विकल्प के रूप में शामिल किया गया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 चक्र का फाइनल खेला जाएगा. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ बहुप्रतीक्षित एशेज सीरीज खेलेगी.

WTC 2023 फाइनल और एशेज के शुरुआती 2 टेस्ट के ऑस्ट्रेलिया की 17-सदस्यीय टीम इस प्रकार है – पैट कमिंस (कप्‍तान), स्‍कॉट बोलैंड, एलेक्‍स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्‍यू रेनशॉ, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क और डेविड वॉर्नर.

चूंकि WTC फाइनल के लिए 15 खिलाड़ियों के नाम देने होंगे इसलिए कंगारू टीम को 28 मई तक स्क्वाड की संख्या 17 से कम करके 15 करनी होगी.

Leave a Comment