Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टीम को लेकर मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, जानिये पूरा कार्यक्रम…

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया ने अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर ली है. इस 15 सदस्यीय टीम में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल का चयन भी किया गया हैं. बता दे कि इन दोनों की वापसी हिने पर फैन्स काफी खुश हैं, हालांकि इन दोनों की कमी एशिया कप में टीम और फैन्स दोनों को काफी खल रही थी. वहीं एशिया कप में टीम इंडिया को हार मिलने के बाद वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के सामने कई सवाल खड़े हो गये हैं. जिसका जवाब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच में ढूंढने का प्रयास करेगी. वर्ल्ड कप के इस दौर में ऑस्ट्रेलिया की टीम 3 टी20 मैच खेलेगी. जिसकी शुरुआत 20 सितम्बर से की जा रही हैं. बताते चले कि टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला जाने वाला पहला मैच मोहाली में खेला जाना हैं. वहीं बात अगर ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करें तो, यह टीम टी20 वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैंपियन है और इस बार भी यह लोगों की मनपसंदीदा टीमों में से एक हैं . ऐसे में अगर टीम इंडिया को देखे तो, इन्हें अपना परफेक्ट प्लेइंग इलेवन टीम को आजमाने का शानदार मौका मिलेगा.

बता दे कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले सीरीज का क्या कार्यक्रम हैं. इन दोनों के बीच सबसे पहला मैच 20 सितम्बर 2022 को मोहामली में खेला जायेगा. वहीं दूसरा और तीसरा मैच 23 सितम्बर और 25 सितम्बर 2022 को नागपुर और हैदराबाद में खेला जायेगा. मिली जानकारी के अनुसार इस बार टी20 वर्ल्ड कप मैच को लेकर ऑस्ट्रेलिया की टीम जो भारत दौरे पर आने वाले हैं उनमें कई महत्वपूर्ण और बड़े खिलाड़ी मिसिंग नजर आ रहे हैं. हालांकि डेविड वॉर्नर को जहां इस दौरे से रेस्ट दिया गया है तो वहीं मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस इंजरी के कारण इससे बाहर हो गए हैं.

बात करें अगर भारतीय टीम की जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच खेलने के लिए चुना गया है तो, उनमें रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.
वहीं दूसरी ओर भारत दौरे के लिए जिन ऑस्ट्रेलिया की टीम का चयन किया गया है, उनमें आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप-कप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरॉन ग्रीन, एडम ज़म्पा, नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबॉट शामिल हैं.

Leave a Comment