Placeholder canvas

IPL 2023 : संजू सैमसन को लेकर हर्षा भोगले के ट्वीट ने मचा दी खलबली !

Bihari News

रविवार, 16 अप्रैल को डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने 3 विकेट से जीत दर्ज की. गुजरात द्वारा दिए गए 178 रनों के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने कप्तान संजू सैमसन(60), और शिमरोन हेटमायर(56*) के अर्द्धशतकीय पारियों के दम पर 4 गेंद रहते 3 विकेट से जीत लिया. यह गुजरात के खिलाफ राजस्थान की पहली जीत है साथ ही टूर्नामेंट में चौथी. 5 मैचों में 4 जीत के साथ संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. शिमरोन हेटमायर ने तूफानी अर्द्धशतक लगाकर जरुर राजस्थान को जीत दिलाया मगर इस जीत में उनके कप्तान संजू सैमसन का भी बहुत बड़ा योगदान था.


लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की स्थिति बेहद ख़राब थी, जब उनके 4 रन 2 विकेट गिर गए थे. ऐसे में कप्तान संजू सैमसन ने ना सिर्फ राजस्थान की पारी को संभाला बल्कि तेजी से रन भी बनाए. उन्होंने अपनी टीम को रन-चेज में बनाए रखा. संजू सैमसन ने 32 गेंदों पर 60 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. सैमसन की इस पारी को देखकर मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने एक ट्वीट किया है जो खूब वायरल है. फैंस भोगले के ट्वीट पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

दरअसल, घरेलु क्रिकेट और आईपीएल में संजू सैमसन शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं लेकिन उस लिहाज से उन्हें टीम इंडिया में मौके नहीं मिले और ना ही मिल रहे हैं. हर्षा भोगले ने इसी पर तंज कसते हुए लिखा, “मैं संजू को हर दिन भारतीय टी20 टीम में खिलाना चाहूंगा.”

भोगले के इस ट्वीट पर संजू के फैंस जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कई फैंस का मानना है कि यदि भारत को इस बार विश्व कप जीतना है तो संजू सैमसन को टीम में शामिल करना होगा. गुजरात टाइटन्स के दिगज स्पिनर राशिद खान को लगातार 3 छक्के जड़कर संजू ने महफिल लूट ली.

मैच की बात करें तो गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 177 रन बनाए थे, जवाब में राजस्थान की टीम ने 7 विकेट खोकर 19.2 ओवरों में लक्ष्य को हासिल कर लिया. गुजरात की तरफ से डेविड मिलर ने 30 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली थी, शुभमन गिल ने 34 गेंदों में 45 रन बनाए थे जबकि कप्तान हार्दिक पंड्या ने 28 रनों का योगदान दिया था.

Leave a Comment