Placeholder canvas

पिछले 3 मैचों में 18 गेंदों पर लुटा दिए 49 रन, आखिर क्यों बार-बार फ्लॉप हो रहे हैं भुवी

Bihari News

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले गए पहले T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बड़े स्कोर का पीछा करते हुए जीत दर्ज कर ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 209 रन का पीछा किया और यह T20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरा सबसे बड़ा रन चेज है।

एशिया कप में भारतीय टीम की गेंदबाजी बहुत बेकार थी और यहां भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। हर्षल पटेल के आने के बावजूद भी टीम को मजबूती नहीं मिली और अक्षर पटेल को हटा दें तो सभी गेंदबाजों ने बुरी तरह से रन खर्च किए। भुवनेश्वर कुमार के एक बार फिर खराब प्रदर्शन की वजह से उन पर सवाल खड़े हो गए हैं। मैच के 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने 16 रन खर्च किए और भारतीय टीम की उम्मीदें खत्म हो गई।

पिछले चार मुकाबलों में भुवनेश्वर का प्रदर्शन –

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालने भुवनेश्वर कुमार को भारतीय टीम अपना डेथ बॉलर स्पेशलिस्ट मानती है। लेकिन इस गेंदबाज के पिछले चार मुकाबलों की बात करें तो 19वें ओवर में इनकी बुरी तरह से पिटाई हुई और भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। पहले पाकिस्तान के खिलाफ 19वें ओवर में 19 रन , श्रीलंका के खिलाफ 14 रन , अफगानिस्तान के खिलाफ ओवर नहीं और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 रन दिए। 17वें ओवर में भी भुवनेश्वर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 रन खर्च किए थे। यह आंकड़े दर्शाते हैं कि भुवनेश्वर किस तरह की फॉर्म में है और उनकी जगह किसी अन्य गेंदबाज को मौका देना चाहिए।

खराब फॉर्म के बावजूद भुवनेश्वर कुमार को लगातार मौके और 19वें ओवर देने की वजह से कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय गेंदबाजी पर ही बेकार साबित हो रही है।

कमेंट करके बताइए क्या भारतीय मैनेजमेंट को किसी अन्य गेंदबाज को मौका देना चाहिए?

Leave a Comment