skip to content

‘ऋषभ पंत से कराओ ओपनिंग’, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज का सुझाव

Bihari News

टी20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है और ऋषभ पंत को खराब प्रदर्शन के बावजूद भी चयनकर्ताओं ने भरोसा जताते हुए मौका दिया है। टीम में कई धुरंधर बल्लेबाज शामिल हैं और यही वजह है कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम संयोजन बनाने की बहुत बात कर रहे हैं। अब इसी सूची में पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर का भी नाम जुड़ गया है जिन्होंने ट्वीट कर भारतीय टीम को सुझाव दिया है।

जाफर ने कहा कि ऋषभ पंत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखना है तो उनसे T20 क्रिकेट में ओपनिंग करानी होगी। उन्होंने रोहित शर्मा को सलाह देते हुए महेंद्र सिंह धोनी का उदाहरण दिया और कहा कि रोहित शर्मा को ऋषभ पंत के साथ वैसा ही व्यवहार करना हुआ जैसा महेंद्र सिंह धोनी ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में उनके साथ किया था। आपको बता दें कि 2013 में रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी में ओपनिंग करना शुरू की थी और इसका श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को जाता है। ओपनिंग के बाद रोहित शर्मा का क्रिकेट करियर बदल गया और वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाने लगे।

वसीम जाफर ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा पर दांव खेला था और बाकी सब इतिहास है। रोहित शर्मा को ऋषभ पंत से ओपनिंग कराना चाहिए और खुद चौथे नंबर पर खेलना चाहिए। ऋषभ पंत के साथ केएल राहुल तीसरे नंबर पर विराट कोहली चौथे नंबर पर रोहित शर्मा और फिर सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी करना चाहिए। यह मेरे शीर्ष पांच बल्लेबाज होंगे।

अब तक ऋषभ पंत दो बार ओपनिंग कर चुके हैं –

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की थी और उन्होंने 27 रन बनाए थे और दूसरी बार आईपीएल में इस खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए ओपनिंग की।

Leave a Comment