Placeholder canvas

1st Class क्रिकेट में तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, फिर भी टीम इंडिया में नहीं है शामिल

Bihari News

इतने दमदार प्रदर्शन के बावजूद आखिर क्यों नहीं मिली भारतीय टीम में जगह

आखिर क्या कमी है इस खिलाड़ी में, पूरी कहानी सुनने के बाद आप खुद तय करें यह खिलाड़ी हक़दार है या नहीं, कमेंट करके हमें जरुर बताएं.

Shahbaz Nadeem, जिनका भारत के डोमेस्टिक क्रिकेट में बड़ा नाम है. IPL में भी इस खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है. इस फिरकी गेंदबाज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक 450 से ज्यादा विकेट चटका लिए हैं.

बिहार में जन्मा यह खिलाड़ी डोमेस्टिक क्रिकेट में झारखंड की तरफ से खेलता है. शाहबाज के एक हैरंतगेज प्रदर्शन पर आपका ध्यान ले जाना चाहूंगा ताकि आप इस खिलाड़ी के प्रतिभा को जान सकें. बात है साल 2018 विजय हजारे ट्रॉफी की, जिसमें एक मुकाबले में शाहबाज नदीम ने दमदार प्रदर्शन किया था.

झारखंड की तरफ से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ नदीम ने 10 रन देकर 8 विकेट चटका लिए थे. आपको बता दें कि लिस्ट-A क्रिकेट में यह किसी भी खिलाड़ी द्वारा विश्व का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. नदीम ने इस मैच में हैट्रिक भी लिया. नदीम को इसके बाद भारत के लिए खेलने का तो मौका मिला लेकिन सिर्फ 2 टेस्ट मैचों में. उन्हें एक भी वनडे खेलने का अवसर नहीं मिला है. शाहबाज अब 33 वर्ष के हो चुके हैं और भारत के लिए वनडे खेलने का उनका इंतजार बढ़ता ही जा रहा है.

विजय हजारे ट्रॉफी के उस मुकाबले में शाहबाज नदीम ने राजस्थान की टीम को पूरी तरह से तहसनहस कर दिया था. पूरी राजस्थान की टीम 28.3 ओवरों में सिर्फ 73 रनों पर ढेर हो गई थी. उस मुकाबले में राजस्थान के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए थे.

2 ओवरों में लिया हैट्रिक

राजस्थान के खिलाफ उस मुकाबले में नदीम ने 2 ओवरों में अपना हैट्रिक पूरा किया था. दरअसल नदीम ने 20वें ओवर की 5वीं और छठी गेंद पर विकेट लिया और इसके बाद उन्होंने अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर ही विकेट ले लिया और अपना हैट्रिक पूरा कर लिया. उस मैच में शाहबाज नदीम ने 10 ओवर में 4 ओवर मेडन दिया. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 10 रन देकर 8 विकेट चटकाए. शाहबाज नदीम से पहले यह रिकॉर्ड राहुल सांघवी के नाम दर्ज था. सांघवी ने साल 1997 में दिल्ली के लिए खेलते हुए हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 9.5 ओवरों में 15 रन देकर 8 विकेट झटके थे.

लेकिन विडंबना ये है कि ऐसे प्रतिभाशाली स्पिनर शाहबाज नदीम को अभी तक एक भी वनडे खेलने का मौका नहीं मिला है और लगता है कि बिना कोई वनडे खेले ही उनको संन्यास भी लेना पड़ जाएगा जैसा कई खिलाड़ियों के साथ हो चुका है. दोस्तों आपका क्या कहना है, क्या शाहबाज को भारत की वनडे टीम में मौका मिलना चाहिए या नहीं ? कमेंट में बताएं.

Leave a Comment