Placeholder canvas

टी20 अंतरराष्ट्रीय में रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाली 3 टीम

Bihari News

T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अक्सर मुकाबले बहुत करीबी होते हैं और हार का अंतर ज्यादा बड़ा नहीं होता है, लेकिन आपको यह जानकर बेहद हैरानी होंगी कि कई बार T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा हुआ है कि जब टीम डेढ़ सौ से अधिक रन से जीती हो। क्रिकेट में कुछ भी संभव है और यही वजह है कि आज हमारी टीम आपको T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाली टॉप 3 (आईसीसी फुल मेंबर नेशन) टीमों के बारे में बताएगी।

1) भारत

2007 T20 विश्व कप चैंपियन भारत के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज है। भारतीय टीम ने हाल ही में भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड को तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे मुकाबले में T20 क्रिकेट के इतिहास की सबसे बुरी हार दी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से शिकस्त दी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शुभ्मन गिल के शतक की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 234 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम मात्र 66 रन पर सिमट गई।

2) भारत

इस सूची में दूसरे स्थान पर भारत पाकिस्तान के साथ संयुक्त रूप से मौजूद है। 29 जून 2018 को भारत ने आयरलैंड को 143 रनों से पटखनी दी थी। भारत ने सुरेश रैना और केएल राहुल के तेजतर्रार अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 213 रन बनाए थे जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम मात्र 70 रन पर ही सिमट गई।

3) पाकिस्तान

भारत के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह से शिकस्त देकर इस रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया था। 1 अप्रैल 2018 को कराची में खेले गए इस टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने 203 रन का लक्ष्य खड़ा किया था जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम मात्र 60 रन पर सिमट गई और पाकिस्तान 143 रन से जीत दर्ज करने में सफल रही।

आपके अनुसार भारतीय टीम का रिकॉर्ड भविष्य में कौन सी टीम तोड़ सकती है ? कमेंट में हमें बताएं. क्रिकेट के ऐसे ही इंटरेस्टिंग विडियो और रिकॉर्ड के लिए फोलो करें हमारा पेज, विडियो पसंद आया तो लाइक और शेयर करना ना भूलें. धन्यवाद.

Leave a Comment