Placeholder canvas

जिस अपह्रत लड़की को पुलिस 5 साल से खोज रही थी वह थाने में मिली

Bihari News

अपहरण का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनने के बाद आप भी उछल पड़ेंगे. दरअसर जिस लड़की कोपुलिस पिछले पांच सालों से खोज रही थी वह थाने में थी और किसी को भनक तक नहीं लगा. बता दें कि परिजनों को भी इस बात का भान नहीं होगा कि वह थाने में जा सकती है. दरअसर यह पूरी घटना बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां थाने की है. जहां केस रिव्यू के दौरान यह घटना सामने आई है. इस पूरे मामले को लेकर थानाध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने बताया कि वह अपने अधिकारियों के साथ लंबे समय से लंबित पड़े मामलों की समीक्षा कर रहे थे इस दौरान उन्हें 1 जून 2018 में एक नाबालिग लड़की का केस सामने आया. जिसमें यह बताया गया था कि इस लड़की का अपहरण हो गया है.जिसके बाद अधिकारियों ने केस की जांच करना शुरू कर दिया. उसके बाद परिजनों से इस पूरी घटना के बारे में पुछा गया. पुलिस ने जांच के दौरान यह पाया कि वह लड़कि दिल्ली पुलिस में ड्यूटी कर रही है. बताया गया कि वह लड़कि कांस्टेबल के रूप में अपनी ट्रेनिंग पूरी कर रही है. जिसके बाद उस लड़की को मुजफ्फरपुर बुलाया गया और उसका बयान कोर्ट में दर्ज करवाया गया है.

इस पूरे मामले में जब लड़की से पुछा गया तो उसने बताया कि उसके पिता मजदूर हैं. परिवार में आर्थिक स्थिति सही नहीं थी. कभी उसने सोचा कि कुछ कर दिखआना है और लड़की दिल्ली चली गई. वहां पढ़ाई शुरू कर दी. इसी दौरान पढ़ाई करते हुए उस लड़की का चयन दिल्ली पुलिस में कॉस्टेबल के रूप में हो गया. और वह वर्तमान में दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल की ट्रेनिंग कर रही है. आपको बता दें कि लड़की के परिजन ने साल 2018 में आपहरण का मामला दर्ज करवाया था. लड़की उसी दौरान भागकर दिल्ली गई थी. पढ़ाई करके वह दिल्ली पुलिस में नौकरी करने लगी थी. कोर्ट में दिए अपने बयान में उन्होंने साफ साफ कहा है कि उसके माता-पिता बिना उसकी मर्जी के शादी कराना चाहते थे. उसे यह सब मंजूर नहीं था उसने कहा कि वह अपने जीवन में कुछ करना चाहती थी. जिसके बाद उसने पढ़ाई करना शुरू कर दिया और घर छोड़कर दिल्ली चली गई. और इधर घर परिवार के लोगों ने अपहरण का मुकदमा दर्ज करवा दिया.

इस दौरान उस लड़की ने यह भी कहा कि दिल्ली जाने के बाद उसने घर परिवार में किसी से बातचीत नहीं किया. उसने कहा कि कोर्ट में बयान दर्ज करने के लिए वह मुजफ्फरपुर आई है. मुजफ्फरपुर पुलिस ने जो कहा है वह किया है. उसके बाद वह लड़की फिर से दिल्ली चली गई है. इस घटना के बाद पूरे इलाके में यह कहा जा रहाहै कि अगर इसी तरह से पुलिस लंबित मामले की जांच करती रही तो आने वाले दिनों में न जाने कितने खुलासे सामने आ जाएंगे.

Leave a Comment