Placeholder canvas

बिहार के फिल्मी कलाकार जिन्होंने राजनीति में आजमाया अपना किश्मत, देखें पूरी लिस्ट…

Bihari News

राजनीति एक ऐसी दुनिया हैं जहां सभी छेत्र के लोग ओनी किश्मत आजमाने की कोशिश करते हैं. जिनमें सबसे पहले फ़िल्मी सितारों का नाम आता हैं. फ़िल्मी कलाकार इस काम में काफी अव्वल रहे हैं. बता दे कि बिहार की राजनीती में कई ऐसे चेहरे है जो की फ़िल्मी दुनिया से जुड़े हैं. इन सभी न फिल्मों में काम किया है और फिर कुछ समय के बाद इन्होने राजनीति की दुनिया में अपना कदम रख लिया.इसमें सबसे पहला नाम शत्रुधन सिन्हा का आता हैं. इन्होने फ़िल्मी दुनिया में भी अपनी एक्टिंग से सभी को अपना फैन बना लिया था और अब ये राजनीती की दुनिया में अपनी राजनीती से लोगों को अपनी ओर खिंच रहे हैं. बता दे कि ये अब तक पटना साहिब के दो बार सांसद भी रह चुकें हैं. इसके साथ ही ये राजनीती में आने से पहले कई रैलियों के स्टार प्रचारक भी रह चुकें हैं. इन्होने फिल्मों के साथ -साथ राजनीती में भी अपना परचम लहराया हैं. फिलहाल, राजनीति की दुनिया में ये अभी बीजेपी के साथ जुड़े हैं.वहीं रवि किशन भी एक ऐसा नाम हैं जिसे बिहार के अलावा दुसरे राज्जियों का भी बच्चा-बच्चा जानता हैं. ये भोजपुरी सिनेमा के टॉप एक्टर में से एक माने जाते हैं. उन्होंने भोजपुरी के साथ कन्नड़ और तमिल फिल्मों में भी काम किया हैं और वहां के लोगों को भी अपना फैन बनाया हैं. बता दे की वे 2014 में कांग्रेस के साथ थे, जिसके बाद 2017 में बीजेपी से जुड़ गये. उन्होंने 2019 में गोरखपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की.

निरहुआ एक ऐसा नाम हैं जिन्भोहोंने अपना परचम भोजपुरी फिल्जमों के साथ साथ भोजपुरी गानों में भी लहराया हैं.  इन्होने अपने काम से अपनी इस मुकाम को हासिल किया हैं. बता दे कि इन्होने राजनीति में अपना कदम 2019 में रखा था, और बीजेपी की ओर से लोकसभा का चुनाव लड़ा था. लेकिन इस चुनाव में निरहुआ को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं अगर मौजूदा समय की बात करें तो, यह  फिलहाल आजमगढ़ से सांसद के पद पर हैं.

मनोज तिवारी भोजपुरी सिनेमा के सबसे पुराने कलाकार और सिंगर माने जातें हैं. उन्होंने भोजपुरी में कई गानों को गाया है जो काफी हिट रही हैं. इसके साथ ही वे राजनीति के बड़े जानकार भी माने जातें हैं. इन्उहोने अपनी राजनीती करियर की शुरुवात बीजेपी से की थी. मौजूदा समय में वो उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं.चिराग पासवान भी बॉलीवुड में आ चुके हैं. मगर उनकी फिल्में लोगों को पसंद नही आ पाई और उन्हें इससे ज्यादा पहचान नही मिल पाई. हालांकि उनके पिता रामविलास पासवान राजनीति से ही जुड़े थे. बता दे कि इनकी पार्टी सारे जगहों पर लोजपा के नाम से जानी जाती हैं. वहीं पिता की मौत के बाद से ही इन्वेहोने अपनी पार्टी का कार्यभार संभाल लिया था और राजनीती में काफी सक्रीय हो गये थे. फिलहाल वे अभी जमुई के सांसद हैं.

Leave a Comment